TOP TEN news | कल से चलेंगी 80 नई स्पेशल ट्रेनें

5 सितंबर 2020 । आज की सुर्खियां | News update of 5th September 2020

आज की 10 बड़ी खबरें

  1. रेलवे ने 12 सितंबर से 80 नई स्पेशल ट्रेनें चलाने का किया ऐलान, 10 सितंबर से रिजर्वेशन शुरू होंगे, अभी चल रहीं सिर्फ 230 स्पेशल ट्रेनें, 25 मार्च से ही रद्द हैं सभी पैसेंजर, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन।
  2. बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में किला कोर्ट ने आज शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को 9 सिंतबर तक के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की रिमांड पर भेजा, इन पर ड्रग्स खरीदने और दूसरों को मुहैया करवाने के हैं आरोप। उधर, सुशांत सिंह राजपूत के घर AIIMS के डॉक्टरों की टीम को लेकर पहुंची CBI.
  3. लद्दाख सीमा पर गलवान झड़प के 80 दिन बाद चीन के साथ हुई पहली बैठक, रूस में भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और चीनी रक्षा मंत्री के बीच ढाई घंटे चर्चा, भारत की दो टूक- एलएसी पर सेना बढ़ाना समझौते का उल्लंघन।
  4. भारत-चीन के बीच सीमा पर जारी तनाव के बीच भारतीय सेना ने की उत्तरी सिक्किम में फंसे तीन चीनी नागरिकों की मदद, 3 सितंबर को 17 हजार 500 फीट की ऊंचाई पर भटके तीन चीनी नागरिकों को जरूरी सहायता उपलब्ध कराई।
  5. चीन-भारत सीमा (China-India Border) पर स्थित ऊपरी सुबनसिरी जिले के जंगल में गए पांच लोगों के चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) द्वारा अपहरण किए जाने की चर्चा, जांच में जुटी अरुणाचल प्रदेश पुलिस।
  6. आईपीएल के 13वें सीजन का शेड्यूल कल होगा जारी, IPL के चेयरमैन बृजेश पटेल ने दी जानकारी, 19 सितंबर से होना है टूर्नामेंट।
  7. बिहार चुनाव से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया बड़ा ऐलान, बोले— एससी-एसटी समुदाय के किसी व्यक्ति की हत्या होने पर उसके परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा के आधार पर नौकरी मिलेगी, अधिकारियों से कहा है कि बनाएं कानून।
  8. उत्तर प्रदेश के मेरठ में श्रीराम तीर्थ ट्रस्ट बनाकर अयोध्या में मंदिर निर्माण के नाम पर चंदा वसूली कर रहा ट्रस्ट अध्यक्ष गिरफ्तार, विश्व हिन्दू परिषद की शिकायत पर पुलिस ने की कार्रवाई।
  9. IIT खड़गपुर एक हफ्ते के लिए बन्द, कोरोना की वजह से लिया गया फैसला।
  10. ईज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस में उत्तर प्रदेश का सुधरा रिकॉर्ड, बारहवीं से दूसरे स्थान पर यूपी।

खबरें और भी हैं —

  • रायपुर में ट्रक की टक्कर से बस सवार 8 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा घायल, ओडिशा से गुजरात जा रहे थे मजदूर, परिजन को 2-2 लाख की आर्थिक सहायता का ऐलान।
  • एक तरफ जहां सर्वोच्च अदालत ने प्रशांत भूषण को दोषी करार देने के बाद एक रुपये का जुर्माना लगाया, तो वहीं दूसरी तरफ इस फैसले के बाद अब उनके लाइसेंस को निलंबित किया जा सकता है।
  • अवमानना मामले में प्रशांत भूषण को दोषी ठहराए जाने के बाद बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने दिल्ली बार काउंसिल से कहा कि वह प्रशांत भूषण के ट्वीट्स की जांच कर करे कार्रवाई, प्रशांत भूषण की दिल्ली बार काउंसिल की सदस्यता हो सकती है रद्द।
  • मध्य प्रदेश में लॉकडाउन के बाद 25 मार्च से बंद करीब 38 हजार यात्री बसें अब चलने को तैयार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 1 अप्रैल से 31 अगस्त तक पांच महीने का करीब 121 करोड़ रुपये का वाहन टैक्स किया माफ।
  • यूपी STF ने नोएडा में अवैध गांजे के साथ दो लोगों को किया गिरफ्तार, बरामद गांजे की कीमत 8 करोड़ रुपये।
  • ड्रग्स मामले में पूछताछ के लिए कल यानि रविवार को भी NCB के सामने पेश होंगी रिया चक्रबर्ती।
  • उत्तर प्रदेश में विधानसभा की रिक्त आठ सीटों पर होने हैं उपचुनाव, 2017 में इनमें से छह पर भाजपा और दो पर सपा को मिली थी जीत, राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुटीं।
  • उत्तर प्रदेश में विधानसभा की रिक्त आठ सीटों पर होने हैं उपचुनाव, 2017 में इनमें से छह पर भाजपा और दो पर सपा को मिली थी जीत, राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुटीं।
  • कंगना के साथ तकरार के बीच नरम पड़े शिवसेना नेता संजय राउत के तेवर, बोले- ये व्यक्तिगत नहीं महाराष्ट्र का मामला है। किसी को भी अपना ट्विटर किसी राजनीतिक पार्टी को इस्तेमाल के लिए नहीं देना चाहिए।
  • अक्षय कुमार की स्पाय थ्रिलर फिल्म बैल बॉटम की शूटिंग चल रही है स्कॉटलैंड में, वायरल हुई तस्वीरें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *