1. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश सरकार में जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह और यूपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
  2. यूपी की कैबिनेट मंत्री कमल वरुण की आज कोरोना के चलते मौत हो गई। वह 18 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं।
  3. अभिनेता अमिताभ बच्चन कोरोनामुक्त हो गए हैं। उन्हें आज मुंबई के नानावटी अस्पताल से छुट्टी मिल गई।
  4. कानपुर के चर्चित संजीत अपहरण और हत्या की जांच परिवार की मांग के बाद सीबीआई को सौंपी गई। ये जानकारी मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने दी।
  5. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महबूबा मुफ्ती की रिहाई की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि महबूबा मुफ़्ती की रिहाई के लिए ये बिल्कुल सही समय है।
  6. पंजाब में ज़हरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 86 हो चुकी है। इस मामले में 6 अधिकारी और 7 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है, साथ ही 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
  7. ब्रिटेन में जल्द ही राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर वाले सिक्के नज़र आएंगे। वित्त मंत्री ऋषि सुनक के दफ्तर से इस बात की जानकारी साझा की गई।
  8. चंद्रयान 2 को लेकर चेन्नई के शनमुगा सुब्रमण्यम ने दावा किया है कि चन्द्रमा पर भेजा गया प्रज्ञान रोवर बिल्कुल ठीक है। नासा की ओर से जारी तस्वीरों के विश्लेषण के आधार पर वे इस नतीजे पर पहुंचे हैं।
  9. शिवसेना ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पांच करोड़ रुपये राम जन्मभूमि ट्रस्ट को दान किये।
  10. भारत और चीन के बीच एलएसी से सैनिकों को हटाने के लिए पांचवें चरण की बातचीत चल रही है। इस बीच चीन ने अपने एयरबेस पर कई फाइटर बॉम्बर तैनात किए हैं जिसकी रेंज लद्दाख तक है।
5 1 vote
Article Rating