गुरु. अक्टूबर 1st, 2020
शुक्रवार, 10 जुलाई 2020
श्री विक्रम संवत 2077, ग्रीष्म ऋतु, श्रावण मास, कृष्णपक्ष, पंचमी तिथि, पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र, सौभाग्य योग

आज का राहु काल
सुबह 10:23 बजे से दोपहर 12:05 बजे तक

अभिजीत मुहूर्त
सुबह 11:38 बजे से दोपहर 12:32 बजे तक

आज का दिशाशूल 
पश्चिम और नैऋत्य (दक्षिण—पश्चिम)

निदान  
यात्रा अत्यंत आवश्यक होने पर राई या जौ से बनी सामग्री खाकर पूर्व की ओर से निकलें। नित्य पूजित तुलसी के पौधे या मंदिर की दाई ओर से परिक्रमा कर भी यात्रा प्रारंभ कर सकते हैं। इससे रास्ते से खतरा टल जाएगा।

आज का राशिफल

मेष राशि
आपके पति/पत्नि की सेहत आपके लिए तनाव और फ़िक्र की वजह बन सकती है। आर्थिक रूप से आज आप काफी मजबूत नजर आएंगे। ग्रह नक्षत्रों की चाल से आज आपके लिए धन कमाने के कई मौके बनेंगे। बच्चे की पढ़ाई के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। इस समय जो समस्याएँ आपको झेलनी पड़ रही हैं, वे क्षणिक हैं और समय के साथ वे ख़ुद-ब-ख़ुद ख़त्म हो जाएंगी। अपने प्रिय की पुरानी बातों को माफ़ कर दें। नौकरी-पेशे के लिहाज़ से की गई यात्रा सकारात्मक फल देगी। आपको साक्षात्कार के दौरान दिमाग़ शांत रखने और ख़ुद को सही तरीके से अभिव्यक्त करने की ज़रूरत है।

वृष राशि
आज आप वही काम करें जिससे आप अच्छा महसूस करें। पैसे की अहमियत को आप अच्छे से जानते हैं इसलिए धन को बचाने में लगेंगे। आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा। बहुत कोशिशों के बावजूद भी साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी ना करें। छात्र आज अपना सारा दिन बेकार गंवा सकते हैं। जीवनसाथी का स्वास्थ्य गड़बड़ हो सकता है।

मिथुन राशि
आज आपका मन रचनात्मक काम में लगेगा। पैसा अचानक आपके पास आने से आर्थिक स्थिति संभल जाएगी। आपके आकर्षण व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे। किसी भी काम या योजना में हाथ डालने से पहले ठीक तरह से सोच-विचार कर लें। आपके वैवाहिक जीवन में शारीरिक सुख के नज़रिए से कुछ ख़ूबसूरत परिवर्तन हो सकता है।

कर्क राशि
जीवनसाथी का प्यारा बर्ताव आपका दिन खूबसूरत बना देगा। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले जरूर सोचें जो आज आपके सामने आई हैं। पारिवारिक ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जो आपको तनाव दे सकता है। अगर अपने प्रेमी/प्रेमिका को जीवनसाथी बनाना चाहते हैं तो उनसे आज बात कर सकते हैं। आपको कुछ अच्छे अवसर नए लोगों के माध्यम से मिलेंगे। लोगों को वक्त देने से बेहतर है अपने आपको वक्त दें।

सिंह राशि
आजके दिन आपके चेहरे पर मुस्कान देखने को मिलेगी। रात के समय आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है। आपके द्वारा दिया गया धन आपको वापस मिल सकता है। आपको ख़ुश करने के लिए आपका जीवनसाथी कोशिश करेगा।

कन्या राशि
आपका ग़ुस्सा राई को पहाड़ बना सकता है, जो आपके परिवार को नाराज़ कर सकता है इसलिए अपने गुस्से पर काबू रखें। इससे पहले कि आपका ग़ुस्सा आपको ख़त्म करे, आप उसे ख़त्म कर दें। धन प्राप्ति के योग हैं। हालाँकि प्यार में निराशा हाथ लग सकती है लेकिन हिम्मत मत हारिए क्योंकि आखिर में जीत सच्चे प्यार की ही होती है।

तुला राशि
अपना धैर्य न खोएं, ख़ास तौर पर मुश्किल हालात में। व्यापार में आज अच्छा खासा मुनाफा होने की संभावना है। आज के दिन आप अपने बिजनेस को नई उंचाइयां दे सकते हैं। अपनी नई योजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेकर आगे बढ़ें।

वृश्चिक राशि
जीत का जश्न आपके मन को ख़ुशी से भर देगा। आप अपनी ख़ुशी में दोस्तों को भागीदार बना सकते हैं। आर्थिक रुप से आज आप काफी मजबूत नजर आएंगे। ग्रह नक्षत्रों की चाल से आज आपके लिए धन कमाने के कई मौके बनेंगे। दिन के उत्तरार्ध में अचानक कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिलेगी।

धनु राशि
अकेलेपन की भावना से बाहर आएं और परिवार के साथ कुछ पल बिताएँ। दिन की शुरुआत में ही आज आपको कोई आर्थिक हानि हो सकती है जिससे सारा दिन खराब हो सकता है। दोस्त और जीवनसाथी आपके लिए लाभ लेकर आएंगे। इकतरफ़ा प्यार ना करें, काफ़ी ख़तरनाक साबित होगा। आज आपको व्यावसायिक लेन-देन में सावधानी की ज़रूरत है। आज आप अपनी धुन में मस्त रहेंगे।

मकर राशि
व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आप शरीर पर थकान को हावी नहीं होने देंगे। आज आपको धन के साथ-साथ समय का भी कदर करना चाहिए। आपका खाली वक्त आज किसी गैरजरुरी काम में खराब हो सकता है। जीवनसाथी से बहुत ज़्यादा उम्मीदें ना रखें।

कुंभ राशि
बाहरी गतिविधियाँ आपके लिए फायदेमंद रहेंगी। चारदीवारों में बंद ना रहें। शारीरिक और मानसिक रूप से नुकसान पहुंच सकता है। यह आदत आपको चिड़चिड़ा और बेचैन इंसान बना सकता है। जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है।

मीन राशि
आज आपको अच्छी सेहत बनाने पर ध्यान देना चाहिए। धातु संबंधित चीजों में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा। दोस्तों का साथ मिलेगा। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे। आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का आनंद लेंगे।

3 2 votes
Article Rating

By Unbiased Desk

E-mail : unbiaseddesk@gmail.com

Share your comment.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x