मंगल. अक्टूबर 20th, 2020
सोमवार, 20 जुलाई 2020
श्री विक्रम संवत 2077, वर्षा ऋतु, श्रावण मास, कृष्ण पक्ष, अमावस्या तिथि, पुनर्वसु नक्षत्र, हर्षण योग।

आज का दिशाशूल
पूर्व दिशा और दक्षिण—पूर्व कोण

दिशाशूल का निदान
अति आवश्यक होने पर यात्रा करनी पड़े तो आईने में अपना चेहरा देखकर यात्रा करें। साथ ही साथ तुलसी के पौधे में जल दें और आशुतोष भगवान भोलेनाथ को जलाभिषेक करें। भोलेनाथ जी की अर्ध परिक्रमा करके यात्रा प्रारंभ करें।

आज का राहुकाल
सुबह 7:00 बजे से 8:42 बजे तक

अभिजीत मुहूर्त
सुबह 11:39 बजे से दोपहर 12:33 बजे तक

आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि
सामाजिक प्रतिष्ठा के साथ-साथ आय स्रोत के साधन बनेंगे। सरकारी क्षेत्र से लाभ मिलेगा। शिक्षा से भी लाभ के योग दिख रहे हैं। दोपहर के उपरांत किसी से वाद-विवाद में ना उलझें।

वृष राशि
सोचा हुआ कार्य पूरा होगा। गुरुओं के आशीर्वाद से ज्ञान का लाभ होगा। समाज के द्वारा आपके काम की प्रशंसा की जाएगी। दोपहर के बाद किसी को दिया हुआ धन आपको मिल सकता है। धन धान्य प्राप्ति से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

मिथुन राशि
शरीर स्वस्थ रहेगा। इससे मन प्रसन्न रहेगा। मन लगाकर काम करेंगे, जिससे कार्य की सिद्धि होगी। विद्यार्थियों को मेहनत और लगन से आगे बढ़ने की जरूरत है। सरकारी क्षेत्र से लाभ का समय है। आत्मबल बढ़ने से व्यापार और व्यवसाय में उन्नति का समय है।

कर्क राशि
आज आपको समाज के लोगों से कुछ भला बुरा सुनने को मिल सकता है। परिवार के लोगों का साथ मिलेगा परंतु सामाजिक कार्य करते समय सतर्क रहें। वाणी पर संयम रखें। साधन जुटाने से बचें। आज की यात्रा नुकसानदायक साबित हो सकती है। कोई भी लेनदेन ना करें। लंबी दूरी की यात्रा ना करें। रुका हुआ धन संपत्ति मिल सकता है। शरीर स्वस्थ रहेगा।

सिंह राशि
आज आपको शारीरिक सुख और मानसिक शांति प्राप्त होगी। सगे संबंधियों से मिलने—जुलने का समय है। कोई भी नया व्यापार या कार्य शुरू करना चाहते हैं तो शुभ समय देखकर प्रारंभ कर सकते हैं, लाभ मिलेगा। वैवाहिक जीवन का सुख प्राप्त होगा।

कन्या राशि
कर्म क्षेत्र का विस्तार होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आमदनी के साधन बढ़ेंगे। मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। सरकारी क्षेत्र से या सरकारी पदाधिकारियों द्वारा लाभ मिलेगा। दोपहर के उपरांत सोचा हुआ कोई कार्य बनेगा। सगे संबंधियों से भेंट होगी।

तुला राशि
आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत रहेंगे। वाणी के प्रभाव से लाभ मिलेगा। अपने कार्य क्षेत्र में मान सम्मान मिलेगा। भाग्य की उन्नति का समय है। आध्यात्मिक उन्नति और धर्म लाभ के भी योग हैं।

वृश्चिक राशि
आज आप कोई भी कार्य करते समय जल्दबाजी बिल्कुल ना करें वरना बनता हुआ कार्य बिगड़ सकता है। शिक्षा लाभ के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। खरीद बिक्री लेनदेन या कोई भी नया कार्य करने के लिए आज का दिन शुभ नहीं है। गुप्त संपत्ति का लाभ होगा। नौकरी चाकरी में पदोन्नति या स्थानांतरण के योग हैं।

धनु राशि
आज आपको व्यापार-व्यवसाय में लाभ मिलेगा। नौकरी चाकरी में उन्नति का समय है। रोजगार तथा आय में वृद्धि होगी। पत्नी या किसी स्त्री के संयोग या साझेदारी से लाभ होगा। दांपत्य जीवन मधुर रहेगा।

मकर राशि
हथियार का उपयोग करते समय या वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। अध्ययन—अध्यापन क्षेत्र में प्रगति होगी। यात्रा के लिए निकलना पड़ सकता है। व्यापार से लाभ मिलेगा। रोजगार के साधन बढ़ेंगे। दिन ढ़लने के बाद वैवाहिक जीवन में सुख और आनंद का आगमन होगा।

कुंभ राशि
कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। बहुत सोच—समझकर दूसरों पर भरोसा करें नहीं तो बनता हुआ काम बिगड़ सकता है। आप सभी की बात पर भरोसा करेंगे तो वैवाहिक जीवन में मनमुटाव उत्पन्न हो सकता है। दोपहर के उपरांत शाम के समय पुत्र के द्वारा कोई खुशी का समाचार मिल सकता है। शरीर में वायु जनित रोग हो सकता है। गैस के कारण स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

मीन राशि
आज आपको सफलता हासिल करने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ेगा, अंततः सफलता मिलेगी। अनावश्यक झमेले में या वाद-विवाद में समय व्यतीत ना करें। आज काम का बोझ रहेगा या कोई काम ही नहीं मिलेगा। वैवाहिक जीवन की परेशानियों को आपसी बातचीत से हल करके दांपत्य जीवन में खुशी ला सकते हैं।

By Unbiased Desk

E-mail : unbiaseddesk@gmail.com

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!