बुधवार, 8 जुलाई 2020
श्री विक्रम संवत 2077, ग्रीष्म ऋतु, श्रावण मास, कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, धनिष्ठा नक्षत्र, प्रीति योग

आज का दिशाशूल : उत्तर दिशा और ईशान कोण (उत्तर—पूर्व)
(दिशाशूल में यात्रा वर्जित होती है)

उपाय : यदि यात्रा अति आवश्यक हो तो हरा फल, तिल या धनिया खाकर पूर्व की ओर से यात्रा प्रारंभ कर सकते हैं। घर से निकलकर आंगन में तुलसी की परिक्रमा करें। तुलसी का पौधा नहीं है तो विघ्नहर्ता गणेश भगवान के मंदिर की परिक्रमा कर यात्रा प्रारंभ करें। इससे अशुभ प्रभाव दूर होगा। यात्रा में आने वाले संकट टल जाएंगे।

आज का राहुकाल : दोपहर 12:00 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक
(इस दौरान सचेत रहने की आवश्यकता होती है)

अभिजीत मुहूर्त : सुबह 11:37 बजे से दोपहर 12:32 बजे तक

आज का राशिफल

मेष राशि
आज आपकी आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। व्यापार से लाभ होगा। आज आपका भाग्य चमकता हुआ नजर आएगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी।

वृष राशि
आज आपको आध्यात्मिक और किसी धर्मस्थल पर अनुष्ठान में उपस्थित होने का मौका मिलेगा। कहीं अच्छी जगह जहां से आय हो वहां धन निवेश करने का अवसर मिलेगा। शरीर से फुर्तीले रहेंगे। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

मिथुन राशि
आज आपको कहीं यात्रा पर निकलना पड़े तो दोपहर के बाद ही निकलें। धैर्य के साथ अपना काम प्रारंभ करें तो सफलता प्राप्त होगी। सुबह-सुबह किसी से वाद—विवाद में ना पड़ें। धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी। विद्या ज्ञान का लाभ मिलेगा।

कर्क राशि
जीवन साथी का साथ मिलने से व्यापार—वाणिज्य में उन्नति की संभावना है। आज आपका दिन रोमांचक ढंग से शुरू होगा परंतु रात होते-होते कुछ आकस्मिक परिवर्तन दिखाई देंगे। शाम के वक्त कहीं सफर के लिए वाहन आदि से कहीं निकल रहे हैं तो सावधान रहें।

सिंह राशि
आज आपको अध्ययन—अध्यापन से लाभ मिलेगा। सुबह-सुबह यात्रा के लिए निकलना पड़ सकता है। व्यापार—रोजगार अच्छा रहेगा। वैवाहिक जीवन का सुख प्राप्त होगा।

कन्या राशि
आज आपको सुबह-सुबह विद्या या संतान क्षेत्र से कोई अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है। बौद्धिक कार्य से लाभ होगा। धन-संपत्ति का लाभ मिलने के आसार हैं। विद्या क्षेत्र में कोई सिद्धि प्राप्त हो सकती है या कोई उपलब्धि हासिल हो सकती है। हालांकि शाम होते-होते स्वास्थ्य में कुछ समस्या देखने को मिल सकती है।

तुला राशि
मन के हारे हार, मन के जीते जीत। पुरुषार्थ करें लाभ अवश्य मिलेगा। दूसरों के मामलों में पड़कर अपना समय व्यर्थ न गंवाएं। सुबह मानसिक रूप से अनुकूल ना होने पर भी ढलता दिन आपको बुद्धि बल से तरोताजा बना देगा।

वृश्चिक राशि
एक सुखमय और लाभकारी यात्रा से दिन प्रारंभ होने की संभावना है। आर्थिक क्षेत्र सबल रहेगा। अगर कोई नया कार्य प्रारंभ करने का मन में विचार बना रहे हैं तो दिन के मध्य भाग तक प्रारंभ कर लें। उसके उपरांत शुरू किए गए कार्य में सफलता की संभावना कम है।

धनु राशि
समय की कीमत को समझें। लगनशील होकर कार्य करें। आज आप अच्छा बोलेंगे, जिसका प्रभाव पड़ेगा। सफलता मिलेगी और पराक्रम बढ़ेगा।

मकर राशि
नौकरी क्षेत्र में विशेष लाभ के योग हैं। परिवार के सहयोग से आत्म बल में बढ़ोतरी होगी। शारीरिक सुख की प्राप्ति होगी। शाम तक विभिन्न अवसर आपके हाथ में हो सकते हैं।

कुंभ राशि
किसी भी नए कार्य की शुरुआत ना करें। जो है उसी में धैर्य पूर्वक प्रयत्नशील रहें तो सफलता जल्दी प्राप्त होगी। सुबह में अपच जैसी समस्या हो सकती है। दिनचर्या को ठीक करके स्वस्थ हो सकते हैं।

मीन राशि
आर्थिक पक्ष बलवान है। दिन की शुरुआत मनोरंजनपूर्ण होगी। कोई मन्नत पूरा होने से खुशी का माहौल रहेगा। परिवार में सुख शांति आएगी। दोपहर के बाद यात्रा करने से बचें। फिजुल खर्च बिल्कुल ना करें।

Facebook Comments

By Unbiased Desk

E-mail : unbiaseddesk@gmail.com

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!