मंगल. अक्टूबर 20th, 2020
शुक्रवार, 24 जुलाई 2020
श्री विक्रम संवत 2077, ऋतु- वर्षा, मास- श्रावण, पक्ष- शुक्ल, तिथि- चतुर्थी, नक्षत्र- पूर्वा फाल्गुनी, योग- वरयान।

राहुकाल
सुबह 10:25 बजे से दोपहर 12:06 बजे तक

अभिजीत मुहूर्त
सुबह 11:39 बजे से दोपहर 12:33 बजे तक

दिशाशूल 
पश्चिम और नैऋत्य (दक्षिण—पश्चिम)

दिशाशूल का निदान  
यात्रा अत्यंत आवश्यक होने पर राई या जौ से बनी सामग्री खाकर पूर्व की ओर से निकलें। नित्य पूजित तुलसी के पौधे या मंदिर की दाई ओर से परिक्रमा कर भी यात्रा प्रारंभ कर सकते हैं। ऐसा करने मात्र से रास्ते का खतरा टल जाएगा और आपकी यात्रा सुखद और सफल होगी।

आज का राशिफल

मेष राशि
आज आप थका हुआ महसूस करेंगे। मन पर इसका नकारात्मक प्रभाव ना पड़े, इसके लिए आपको पूरे आराम की जरूरत है। घूमने-फिरने की सोच रहे हैं तो आज की योजना स्थगित कर दें। शादीशुदा लोगों के लिए आज का दिन खास है।

वृष राशि
घूमना—फिरना, पार्टी करना आज आपके लिए अच्छा रहेगा। ऐसा करने से आप तरोताजा महसूस करेंगे। शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं तो आज का दिन नुकसान लेकर आएगा, अत: सावधान हो जाएं। किसी छोटी सी बात पर अपने प्रिय जनों से नोकझोंक हो सकती है। लंबे समय से रुका हुआ काम बन सकता है। आज आप अपने जीवनसाथी के सामने चुप्पी साधे रहेंगे तो आपके लिए बेहतर है।

मिथुन राशि
आज आपकी योजनाएं क्रियान्वित होंगी जिससे आपको आर्थिक फायदा पहुंचेगा। परिवार के सदस्यों के साथ प्रेम बढ़ेगा। पराक्रम में वृद्धि होगी। आज आपके जीवनसाथी की मुस्कान आपके लिए दर्द निवारक का काम करेगी। स्वस्थ रहना चाहते हैं तो आपको धूम्रपान की आदत को छोड़ना पड़ेगा।

कर्क राशि
मित्रों या किसी अन्य को खुश करने के लिए जरूरत से ज्यादा खर्च ना करें। आज के दिन सामाजिक योगदान आपको विशिष्ट व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा। मानसिक तनाव, चिंता से दूर रहने की कोशिश करें। यह आपको धीरे-धीरे अपने प्रभाव में ले रहा है। अपनी मधुर वाणी से लोगों को प्रभावित करेंगे।

सिंह राशि
इस राशि वाले व्यक्ति आज ऊर्जावान और आत्मबल से भरपूर रहेंगे। कार्य को समय से पहले ही पूरा कर सकेंगे। अपने परिवार के लोगों से और बच्चों से आज आप सख्ती से पेश आ सकते हैं किंतु ऐसा करना आपस में दूरियां पैदा कर सकता है। अतः अपने आप को नियंत्रित रखें, धैर्यवान बनें।

कन्या राशि
आज आपको स्वास्थ्य संबंधित सावधानी बरतने की जरूरत है। शल्य चिकित्सा के योग हैं। खानपान, आहार—व्यवहार में सावधानी बरतें। बाहरी समस्याओं को अपने दिमाग में घर बनाने ना दें। मानसिक समस्या और उलझन में फंस सकते हैं। बेवजह की उलझनों से दूर होकर आज आप अपना समय धार्मिक स्थान पर जाकर व्यतीत कर सकते हैं।

तुला राशि
आज आपका आत्मविश्वास आपको बेहतर बनाएगा। घर की जरूरत के सामान खरीदने में धन खर्च हो सकता है। परदेस या विदेश में रहने वालों को, व्यापार—व्यवसाय करने वालों को आज अपने मनमाफिक फल मिलेगा। सरकारी नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने से सफलता हासिल होगी। वैवाहिक जीवन मधुर बनेगा।

वृश्चिक राशि
आपके पुराने निवेश की वजह से आय में बढ़ोतरी होगी। नई सोच और नए विचार आज फायदेमंद साबित होंगे। समय पर कार्य को पूरा करने की कोशिश किया करें। आज आपके जीवनसाथी को उपलब्धियां प्राप्त होंगी। उनकी सफलता पर प्रशंसा करें और उनके लिए एक छोटे उत्सव का आयोजन कर सकते हैं। इससे दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी।

धनु राशि
आज आपके लिए धन लाभ का समय है। अगर इससे जुड़ा कोई मामला कोर्ट कचहरी में अटका हुआ है तो आज आप विजयी होंगे। दोस्तों का सहयोग प्राप्त होगा परंतु वाणी पर संयम रखें। अधिक यात्रा आज आपको शरीर में थकावट देगी। आपमें अपनों को मनाने का एक अच्छा गुण है जो आज आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। जीवनसाथी के प्रति भरोसेमंद बने रहें। जीवनसाथी के अलावा दूसरे रिश्तो से दूर रहें।

मकर राशि
आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। धन कमाने के बहुत सारे मौके मिलेंगे। अपना आत्मविश्वास और तेज दिमाग का इस्तेमाल करके आर्थिक स्थिति मजबूत कर सकते हैं। आपकी उदारता ही आपको परेशानी में डाल सकती है, सचेत रहें। नौकरी, साक्षात्कार के लिए आज का दिन अच्छा है।

कुंभ राशि
आज आपको व्यापार और आर्थिक योजनाओं पर फैसला लेते समय हानि और लाभ का निरीक्षण करना लाभकारी सिद्ध होगा। इंजीनियरिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा। एकाग्रचित्त होकर जीतोड़ मेहनत करने की जरूरत है। विद्यार्थियों को अपना कीमती समय पढ़ाई में लगाना चाहिए, ना कि दोस्ती—यारी या किसी अन्य कार्य में वक्त बर्बाद करना चाहिए।आज आपके जीवन साथी को तनाव हो सकता है।

मीन राशि
आपकी लापरवाही आज आपको अपना कार्यक्षेत्र अथवा कारोबार में आर्थिक नुकसान पहुंचा सकती है। सिर्फ गाल बजाने वाले लोगों से दूर रहें, आपका समय बर्बाद हो सकता है। आज आप अनावश्यक चीजों पर अपना मूल्यवान समय बर्बाद कर सकते हैं। शाम के समय अपने प्रिय या जीवनसाथी के साथ प्रेमपूर्ण समय बिता सकते हैं। रुकी हुई कार्य योजनाएं बनती नजर आ रही हैं।

By Unbiased Desk

E-mail : unbiaseddesk@gmail.com

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!