बुध. सितम्बर 30th, 2020
  1. अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण का भूमिपूजन होना है। ज्योतिष पीठाधीश्वर द्वारका शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती द्वारा इस तिथि को अशुभ बताए जाने पर राम जन्म भूमि के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा है कि भादो में भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था जिससे यह संपूर्ण मास ही शुभ है।
  2. भारत-चीन के बीच एक बार फिर बढ़ते तनाव के बीच राफेल विमान की पहली खेप 29 जुलाई को भारत पहुंचने वाली है। इस बीच भारतीय वायुसेना राफेल लड़ाकू विमान को फ्रांसीसी मिसाइल हैमर से लैस करने की तैयारी कर रही है। यह मिसाइल लगभग 60-70 किलोमीटर की सीमा पर किसी भी प्रकार के लक्ष्य को साधने की क्षमता रखती है।
  3. राजस्थान हाईकोर्ट द्वारा स्पीकर के आदेश पर रोक लगाए जाने के खिलाफ दायर याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। हाईकोर्ट कल इस मामले में फैसला सुनाएगा।
  4. हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक चाय बेचने को बैंक ने 50 करोड़ रुपये का डिफॉल्टर बना दिया। चाय बेचने वाला राजकुमार जब लोन लेने बैंक गया तो उसे बताया गया कि वह तो पहले से ही 50 करोड़ का कर्जदार है। इस मामले में चायवाले के साथ ही पूरा देश हैरान है।
  5. पटना एम्स की 400 कॉन्ट्रैक्चुअल नर्सें हड़ताल पर चली गई हैं। बता दें कि पटना एम्स, बिहार का इकलौता केंद्रीय हॉस्पिटल है, जहां कई वीवीआईपी कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है।
  6. झारखंड में आज संक्रामक रोग अध्यादेश 2020 अध्यादेश को मंजूरी दी गई। इसके तहत मास्क नहीं पहनने पर एक लाख रुपये तक जुर्माना और दो वर्ष तक सश्रम कारावास की सजा हो सकती है।
  7. पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने आज विधानसभा में बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि COVID—19 से पीड़ित व्यक्ति के परिवार को एक लाख रुपये की सहायता दी जाएगी।
  8. भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां के डॉक्टरों का कहना है कि एक परिवार अपने मरीज को ताजी हवा के लिए ICU से बाहर लेता गया। इस कारण उसकी मौत हो गई। 19 जुलाई का यह मामला वीडियो वायरल होने के बाद सुर्खियों में है।
  9. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होने की खबर को उन्होंने खुद फर्जी बताया है। बीग बी ने ट्वीट कर कहा कि “ये गलत है, गैरजिम्मेदाराना, फेक और झूठ है। बता दें कि कोरोना पीड़ित होने के बाद अमिताभ बच्चन 11 जुलाई से ही अस्पताल में भर्ती हैं।
  10. चुनाव आयोग ने कोविड-19 महामारी और बाढ़ की स्थिति के मद्देनजर सात सितंबर तक होने वाले लोकसभा और राज्य विधानसभाओं के उप-चुनाव स्थगित कर दिए हैं। आयोग ने कहा है कि स्थिति अनुकूल होने पर आठ सीटों पर उपचुनाव होंगे।

4.5 2 votes
Article Rating

By Unbiased Desk

E-mail : unbiaseddesk@gmail.com

Share your comment.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x