मंगल. अक्टूबर 20th, 2020
  1. कानुपर में लैब टैक्नीशियन संजीत की अपहरण के बाद हत्या के मामले में योगी सरकार ने आईपीएस अपर्णा गुप्ता समेत 11 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। संजीत के पिता ने बेटे के अपहरण का केस दर्ज कराया था और पुलिस के कहने पर फिरौती के रूप में 30 लाख रुपए से भरा बैग गुजैनी पुल से नीचे फेंका था लेकिन उन्हें बेटे की लाश ही नसीब हुई।
  2. हरियाणा के जींद में पुलिस ने एक व्यक्ति को अपने ही पांच बच्चों की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। उसने पांच साल में एक—एक कर पांच हत्याएं कर डालीं। आशंका जताई जा रही है कि इस शख्स ने एक तांत्रिक के कहने पर वारदात को अंजाम दिया।
  3. कोरोना को देखते हुए इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर सामूहिक कार्यक्रमों के आयोजन पर रोक रहेगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकारों, केंद्र शासित प्रदेशों को एडवाइजरी जारी की है।
  4. बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने किर्गिस्तान में फंसे 1500 मेडिकल छात्रों की घर पहुंचने में मदद की है। इनमें से कुछ छात्रों को लेकर कल देर रात फ्लाइट वाराणसी एयरपोर्ट पहुंची।
  5. देश में कोरोना मरीजों की संख्या करीब 13 लाख हो गई है। उधर, उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। यही नहीं, बलिया जिला जेल में आज 160 कैदी संक्रमित पाए गए हैं। सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के 4 परिजन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
  6. सीबीएसई ने टर्म एग्जाम और असेसमेंट में ओपेन बुक सिस्टम लागू करने का निर्णय लिया है। अभी तक टर्म एग्जाम लिखित परीक्षा के आधार पर होता था लेकिन अब स्कूलों को ऑनलाइन परीक्षा लेने को कहा गया है।
  7. प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Apple ने चेन्नई में iPhone 11 की मैन्युफैक्चरिंग शुरू कर दी है। केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने ट्विट करके इसकी जानकारी दी है। माना जा रहा है कि iPhone के भारत में बनने से इसकी कीमतों में कमी आएगी।
  8. आम आदमी पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव में उतरने की घोषणा की है। आप के प्रदेश अध्यक्ष सुशील सिंह ने कहा कि पार्टी बिहार में दिल्ली मॉडल पर चुनाव लड़ेगी।
  9. अयोध्या में 5 अगस्त को प्रस्तावित राम मंदिर भूमि पूजन पर रोक के लिए दाखिल जनहित याचिका इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है। दिल्ली के पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता साकेत गोखले ने याचिका में कहा था कि भूमि पूजन कोविड-19 के अनलॉक- 2 की गाइडलाइन का उल्लंघन है।
  10. दिल्ली स्थित ‘सरदार पटेल कोविड सेंटर’ में कोरोना पॉज़ीटिव 15 साल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इस मामले पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है।

By Hanisha

Email- unbiasedhanisha@gmail.com

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!