1. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोविड—19 से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी है।
  2. बिहार के दस जिलों के करीब आठ लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान चंपारण, दरभंगा व गोपालगंज में छह बांधों के टूट जाने से हालात बेकाबू हो गए हैं।
  3. ई-कॉमर्स कंपनियों को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार ने Consumer Protection (E-Commerce) Rules 2020 जारी कर दिए हैं। इसके तहत ई-कॉमर्स साइट को हर प्रोडक्ट पर लिखना होगा कि उक्त सामान का निर्माण कहां किया गया है।
  4. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अयोध्या का दौरा किया और राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लिया। बता दें कि 5 अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन होना है।
  5. उत्तर प्रदेश के गोंडा से कल एक व्यवसायी के 6 वर्षीय पुत्र का अपहरण कर चार करोड़ की फिरौती मांगी गई थी। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद फिरौती मांगने वाली एक लड़की समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है और बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है।
  6. राजस्थान कांग्रेस से सचिन पायलट की विदाई के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत काफी सक्रिय हो रहे हैं। वैभव गहलोत ने कहा कि भाजपा लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या कर रही है।
  7. अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में स्थित चीनी वाणिज्य दूतावास को आज बंद कर दिया गया। इसके बाद से चीन और अमेरिका में तनातनी चरम पर पहुंच गई है।
  8. गैंगस्टर विकास दुबे का एक व्हाट्सएप चैट वायरल हो रहा है। इसमें उसने एक सपा विधायक से काला कोट—पैंट की मांग की थी ताकि वह वकील के वेश में कोर्ट में आत्मसमर्पण कर सके।
  9. दिल्ली में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक सब इंस्पेक्टर ने सीआरपीएफ के ही इंस्पेक्टर की हत्या कर खुद को भी गोली मार ली। घटना का कारण पता नहीं चल सका है।
  10. सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा को दर्शकों ने एक अच्छी और संजीदा फिल्म बताया है। इसके एक डॉयलॉग ‘जन्म कब लेना और मरना कब है ये हम डिसाइड नहीं कर सकते, लेकिन कैसे जीना है वो हम कर सकते हैं।’ की चर्चा हो रही है।
Facebook Comments

By Hanisha

Email- unbiasedhanisha@gmail.com

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!