• शनि. अक्टूबर 24th, 2020

UNBIASED india | हिंदी

सच से सरोकार

Top 10 news | ओवैसी ने कहा— प्रधानमंत्री का राम मंदिर शिलान्यास में जाना संविधान के खिलाफ तो लोगों ने पूछा— इफ्तार पार्टी किस संविधान में लिखा है?

ByShekhar

जुलाई 28, 2020
  1. राम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने को AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने संविधान के शपथ का उल्लंघन बताया है। इस पर सोशल मीडिया पर यूजर्स ने पूछा है कि राष्ट्रपति भवन में इफ्तार पार्टी देना किस संविधान में लिखा है?
  2. अयोध्या में 5 अगस्त को प्रधानमंत्री राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे। वह जिस चांदी की पहली ईंट रखेंगे उसकी कीमत साढ़े 15 लाख रुपये है।
  3. राजस्थान विधानसभा का सत्र बुलाने को लेकर राज्यपाल कलराज मिश्र और अशोक गहलोत सरकार के बीच टकराव जारी है। इस बीच अशोक गहलोत ने एक बार फिर 31 जुलाई से विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की है।
  4. बीएसपी सुप्रीमो ने राजस्थान में पिछले साल छह विधायकों के कांग्रेस में विलय होने की घटना को असंवैधानिक करार दिया है। उन्होंने कहा है कि वह सही समय का इंतजार कर रही थीं और अब इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगी।
  5. 5 राफेल लड़ाकू व‍िमान कल फ्रांस से भारत के लिए रवाना हो गए जो कल अंबाला पहुंचेंगे। राफेल लगभग 1000 किमी प्रतिघंटे की गति से भारत आ रहे हैं।
  6. गोरखपुर में पांचवीं के छात्र की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया है कि आरोपियों ने उसके हाथ तोड़ दिए थे और काफी बर्बरता की थी।
  7. राजस्थान बोर्ड का 10वीं का परीक्षा परिणाम आज घोषित कर दिया गया। 11 लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी जिसमें 81 फीसदी छात्र उत्तीर्ण हुए हैं।
  8. संयुक्त राष्ट्र ने आज कहा कि लॉकडाउन के दौरान भारत की राजधानी दिल्ली में नाइट्रोजन डाईऑक्साइड का स्तर 70 फीसदी से अधिक घटा है। बता दें कि नाइट्रोजन डाईऑक्साइड का सबसे बड़ा स्रोत वाहन होते हैं।
  9. अमिताभ बच्चन के कोरोना पॉजिटिव होने पर एक तरफ दुआएं तो दूसरी तरफ नफरत भरी पोस्ट लिखी गईं। बद्दुआ देने वालों को अमिताभ ने एक खुला खत लिखकर चेताया है कि यदि उन्होंने अपने फैंस से बोल दिया तो उनकी खैर नहीं है।
  10. अमेरिका के फ्लोरिडा में रहने वाले डेविड हिन्स ने कोरोना रिलीफ प्रोग्राम के तहत 30 करोड़ रुपये जुटाए और उन पैसों से अय्याशी करने लगा। जांच के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है।
Facebook Comments

Shekhar

E-mail : unbiasedshekhar@gmail.com

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!