बुध. सितम्बर 30th, 2020
  1. देश में कोरोना मरीजों की संख्या 15 लाख के पार पहुंच गई है। इस पर कटाक्ष करते हुए सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि अब 15 लाख खाते में आ गए।
  2. राफेल के पांच लड़ाकू विमानों की पहली खेप आज अंबाला एयर बेस पहुंच गई। इसका वीडियो शेयर करते हुए प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री व अन्य नेताओं ने खुशी जाहिर की है।
  3. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में 34 साल बाद नई शिक्षा नीति को मंजूरी मिल गयी है। इसी के साथ मानव संसाधन विकास मंत्रालय का नाम शिक्षा मंत्रालय कर दिया गया।
  4. दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों सहित 6 अन्य के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज कराई है। इसके बाद पटना पुलिस सुशांत सिंह की खुदकुशी मामले की जांच में जुट गई है।
  5. राजस्थान के सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्र ने चौथी बार मुलाकात की। अशोक गहलोत के बार—बार अनुरोध के बाद भी राज्यपाल कलराज मिश्र 31 जुलाई से विधानसभा का सत्र बुलाने पर राजी नहीं हैं।
  6. राजस्थान में अपने छह विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ बसपा सुप्रीमो मायावती ने हाईकोर्ट में याचिका दी है। बता दें कि पिछले साल बसपा से चुने जाने के बाद विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे।
  7. लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि बाबरी विध्वंस में संघ के साथ कांग्रेस का भी हाथ था। ओवैसी ने कहा कि वो राजीव गांधी ही थे, जिन्होंने बाबरी मस्जिद का ताला खोला था और वो पीवी नरसिम्हा राव ही थे, जिन्होंने प्रधानमंत्री के पद पर रहते हुए ये पूरा विध्वंस देखा।
  8. उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट आज घोषित हो गया। इंटरमीडिएट में जसपुर की ब्यूटी वत्सल ने तो हाईस्कूल में टिहरी के गौरव सकलानी ने उत्तराखंड टॉप किया है। बोर्ड की वेबसाइट खराब होने से रिजल्ट सिर्फ एनआईसी की वेबसाइट पर ही देख सकते हैं।
  9. दिल्ली-एनसीआर को मानसून ने आज भीषण गर्मी से राहत दी। मौसम विभाग ने कल भी जोरदार बारिश की संभावना जताई है।
  10. छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट ने लॉकडाउन के दौरान अभिभावकों से वसूली जानें वाली स्कूल फीस पर बड़ा फैसला सुनाया है। हाई कोर्ट ने स्कूलों को लॉकडाउन की अवधि में सिर्फ ट्यूशन फीस लेने का आदेश दिया है।
0 0 vote
Article Rating

By Unbiased Desk

E-mail : unbiaseddesk@gmail.com

Share your comment.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x