बुध. सितम्बर 30th, 2020
  1. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सरकार ने अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर लगी रोक 15 जुलाई तक बढ़ाई। इस दौरान भारत से जाने और विदेशों से आने वाली सभी अंतरराष्‍ट्रीय यात्री उड़ानों पर लगी रहेगी रोक।
  2. भारतीय रेलवे ने 12 अगस्त तक सभी ट्रेनों पर रोक लगा दी है। इस दौरान की बुक टिकट रदृ कर दिए गए हैं। हालांकि स्पेशल ट्रेन चलती रहेंगी।
  3. देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 4 लाख 90 हजार हो गई है। संक्रमण से मरने वालों की संख्या 15 हजार के पार पहुंची।
  4. यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम कल 12:30 बजे घोषित किया जाएगा। यह रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।
  5. नेपाल के प्रधानमंत्री ओली से पार्टी पद छोड़ने के लिए कह सकती है। नेपाल में चीन के दबदबे को लेकर अब सत्ताधारी पार्टी के अंदर ही बवाल शुरू हो गया है। पार्टी अध्यक्ष पुष्प कमल दहल प्रचंड ने कहा है कि नेपाल को पाकिस्तान नहीं बनने देंगे।
  6. 1993 में हुए मुंबई सीरियल बम धमाके के दोषी यूसुफ मेनन की महाराष्ट्र की नासिक रोड जेल में हुई मौत। इस मामले का मुख्य आरोपी टाइगर मेनन का भाई यूसुफ उम्रकैद की सजा काट रहा था। उसकी मौत की वजह नहीं आ पाई है सामने।
  7. Yes बैंक केस में राणा कपूर व अन्य के खिलाफ CBI ने दाखिल की चार्जशीट। आरोप है कि यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर और डीएचएफएल के प्रमोटर कपिल वधावन व धीरज वधावन ने एक—दूसरे को फायदा पहुंचाया, ग्राहकों का हित खतरे में डाला।
  8. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी इसकी चपेट में आ गए हैं। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
  9. पुलवामा के अवंतीपोरा में भारतीय सैनिकों ने तीन आतंकवादियों को किया ढेर। अनंतनाग में आतंकवादियों के हमले में एक जवान शहीद।
  10. मनोज बाजपेयी अभिनीत फिल्म ‘भोंसले’ आज सोनी लाइव पर हो रही रिलीज। इस फिल्म में मनोज ने बेहतरीन अदाकारी की है। इसके लिए उन्हें पिछले साल ही एशिया पैसिफिक स्क्रीन अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्टर के पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।
26 June News Updates
0 0 vote
Article Rating

By Unbiased Desk

E-mail : unbiaseddesk@gmail.com

Share your comment.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x