गुरु. अक्टूबर 1st, 2020

सरकार ने पतंजलि की कोरोना की दवा पर रोक लगाई
कोरोना वायरस की दवा बनाने के पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के दावों पर आयुष मंत्रालय ने बड़ी कार्रवाई की है। केंद्र सरकार ने पतंजलि से कहा है कि जब तक इस दवा की विधिवत जांच नहीं हो जाती, तब तक इसका प्रचार—प्रसार न करें।

बिहार में राजद के पांच एमएलसी ने पार्टी छोड़ी
बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राजद को बड़ा झटका लगा है। राजद के पांच विधान पार्षदों ने पार्टी से नाता तोड़ लिया है और जदयू का दामन थाम लिया है। इनमें संजय प्रसाद, कमरे आलम, राधाचरण सेठ, रणविजय सिंह और दिलीप राय का नाम शामिल हैं। इसके अलावा आरजेडी के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

भगवान जगन्नाथ पुरी रथ यात्रा शुरू
भगवान जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा के रथ गुंडिचा मंदिर पहुंच गए हैं। रथ को मंदिर के बाहर बैरिकेडिंग में रखा गया है। इसके बाद अगले 7 दिन भगवान यहीं रहेंगे और रथ उत्सव यहीं मनाया जाएगा।

जनरल एमएम नरवणे लद्दाख पहुंचे
गलवान घाटी में चीनी सेना से हुई झड़प के बाद उपजे हालात का जायजा लेने थलसेना अध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे दिल्ली से लद्दाख पहुंच गए हैं। वहां उन्होंने घायल सैनिकों से मुलाकात की। आर्मी चीफ ने कहा कि सेना यहां किसी पर आंच नहीं आने देगी।

रूस आया भारत के साथ, कहा— चीन सीमा विवाद पर किसी तीसरे की जरूरत नहीं
भारत और चीन के बीच गलवान घाटी में जारी विवाद पर रूस ने कहा है कि इस मामले में किसी तीसरे देश की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही रूस ने संयुक्त रास्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थाई सदस्यता का जोरदार तरीके से समर्थन किया है।

नेपाल में नागरिकता संशोधन विधेयक पेश
नेपाल की संसद में विवादास्पद नागरिकता संशोधन विधेयक पेश किया गया है। इस कानून के पास होने के बाद नेपाल में विवाह करने वाली दूसरे देश की महिलाओं को नागरिकता के लिए सात साल तक इंतजार करना पड़ेगा।

महाराष्ट्र में भूकंप के झटके
महाराष्ट्र के अकोला में आज शाम भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.3 रही।

राहुल गांधी को फिर कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग
राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में एक बार फिर राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग उठाई। युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने भी गहलोत की इस मांग का समर्थन किया।

यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम 27 को जारी होगा
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षा के परिणाम 27 जून 2020 को दोपहर 12:30 बजे जारी किए जाएंगे। बोर्ड की वेबसाइट पर परीक्षा फल उपलब्ध होगा।

टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच भी हुए कोरोना संक्रमित
दुनिया के नंबर-वन पुरुष टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

0 0 vote
Article Rating

By Unbiased Desk

E-mail : unbiaseddesk@gmail.com

Share your comment.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x