गुरु. अक्टूबर 1st, 2020

भगवान जगन्नाथ रथयात्रा को हरी झंडी
उच्चतम न्यायालय ने पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा को शर्तों के साथ हरी झंडी दे दी है। मंदिर प्रबंधन समिति, राज्य सरकार और केंद्र सरकार आपस में तालमेल कर रथयात्रा का आयोजन करवाएंगे और इस दौरान कोरोना से बचाव की गाइडलाइन का पालन किया जाएगा।

मिजोरम में भूकंप ने कहर बरपाया
मिजोरम में बीते 12 घंटे में आए दो भूकंप ने भारी कहर बरपाया है। भूकंप की तीव्रता इतनी थी कि मकानों में दरार आ गई। एक चर्च की छत भी टूट गई है। भारी क्षति पहुंची है।

चीन ने कहा— हमारा भी कमांडिंग आफिसर मारा गया
पूर्वी लद्दाख में भारतीय सैनिकों के बीच हिंसक संघर्ष के करीब एक सप्‍ताह बाद चीन की सेना ने स्‍वीकार किया है कि उनका कमांडिंग ऑफिसर इस दौरान मारा गया था। चीनी सेना की ओर से यह बात दोनों देशों के बीच सैन्‍य स्‍तर की बातचीत के दौरान स्‍वीकार की गई। बता दें कि इस झड़प में भारतीय सेना के एक कर्नल सहित 20 सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे।

राहल गांधी ने पूछा सवाल— चीनी मीडिया मोदी की तारीफ क्यों कर रहा?
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक अखबार की कटिंग को पोस्ट करते हुए ट्वीट किया कि चीन हमारे सैनिकों की हत्या कर रहा है। चीन हमारी जमीन पर कब्जा कर रहा है। ऐसे तनावपूर्व समय में चीन का मीडिया पीएम मोदी की तारीफ क्यों कर रहा है। गौरतलब है कि चीनी मीडिया ने पीएम मोदी के बयान पर खुशी जताई थी और उनकी तारीफ भी की थी।

भारत—चीन बॉर्डर पर 32 सड़कों को मंजूरी
गृह मंत्रालय में भारत-चीन बॉर्डर मैनेजमेंट को लेकर बड़ी बैठक हुई है। सेक्रेट्री, बॉर्डर मैनेजमेंट की अध्यक्षता में हुई बैठक में बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन (BRO), ITBP, CPWD और गृह मंत्रालय के अधिकारी मौजूद रहे। आईसीबीआर फेज़-2 यानी इंडो चाइना बार्डर रोड पर दूसरे चरण के काम में 32 सड़कों का निर्माण होना है। गृह मंत्रालय सूत्रों के मुताबिक इन सड़कों के निर्माण कार्य को सारी एजेंसियों के सहयोग से और ज्यादा गति दी जाएगी।

लद्दाख बुद्धिस्ट एसोसिएशन ने कहा— अक्साई चीन वापस लेने का यही समय
लद्दाख बुद्धिस्ट एसोसिएशन ने एक नक्शा दिखाते हुए भारत सरकार से मांग है कि अब अक्साई चिन को भारत में वापस मिलाना चाहिए। इस समय भारतीय सेना और सरकार दोनों बहुत मजबूत हैं। इसीलिए ये वक्त ऐसा है जब चीन की दादागिरी को खत्म करना होगा।

केजरीवाल बोले- हम चीन और कोरोना दोनों से जीतेंगे
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूर्वी लद्दाख के मामले पर कहा है कि देश चीन के खिलाफ दो मोर्चे पर लड़ाई लड़ रहा है। एक तो कोरोना वायरस और दूसरी सीमा पर लड़ाई की जा रही है। हमारे 20 वीर जवान पीछे नहीं हटे। हम भी पीछे नहीं हटेंगे और दोनों युद्ध जीतेंगे।

कानपुर में बाल संरक्षण गृह की 57 लड़कियों को कोरोना
उत्तर प्रदेश में कानपुर के सरकारी बाल संरक्षण गृह में 57 लड़कियों में कोरोनो संक्रमण की पुष्टि हुई है। हैरान करने वाली बात है कि कोरोना जांच के दौरान संरक्षण गृह की सात लड़कियाँ गर्भवती पाई गईं जबकि एक में एचआईवी संक्रमण की पुष्टि हुई है। संरक्षण गृह का एक कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाया गया है।

अमेरिका में 10 लोगों की गोली मारकर हत्या
अमेरिका के मिनियापोलिस शहर में 10 लोगों को गोली मार दी गई। मिनियापोलिस पुलिस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और लोगों को अपटाउन मिनियापोलिस इलाके में न जाने की सलाह दी।

धरती के बगल से गुजरने वाला है उल्कापिंड
दो दिन बाद धरती के बगल से एक बहुत बड़ा उल्कापिंड गुजरेगा। यह दिल्ली में स्थित कुतुबमीनार से चार गुना और स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी से तीन गुना बड़ा है। बताया जा रहा है कि जून में धरती के बगल से गुजरने वाला ये तीसरा उल्कापिंड है। इससे पहले 6 और 8 जून को धरती के बगल से उल्कापिंड गुजरे थे।

0 0 vote
Article Rating

By Unbiased Desk

E-mail : unbiaseddesk@gmail.com

Share your comment.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x