1. पुलवामा में मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद
    पुलवामा के बंदजू इलाके में आज सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इसमें भारतीय सैनिकों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। वहीं सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया है।
  2. अहमदाबाद में मंदिर परिसर के अंदर शुरू हुई जगन्नाथ रथ यात्रा
    अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की 143वीं रथयात्रा शुरू हो गई है। यह यात्रा मंदिर परिसर के अंदर ही निकाली जा रही है। वहीं, ओडिशा में भी उच्चतम न्यायायालय द्वारा तय शर्तों के अनुसार रथयात्रा निकाली जाएगी।
  3. आज लेह जाएंगे सेना प्रमुख जनरल मुकुंद नरवणे
    भारत—चीन विवाद के बीच आज सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने लेह का दौरा करेंगे। इस दौरान वह 14वीं कोर के सैन्य अफसरों के साथ हालात का जायजा लेंगे। साथ ही भारत और चीन के सैन्य कमांडरों की बातचीत की प्रगति की भी समीक्षा करेंगे।
  4. पतंजलि आज लॉन्च करेगी कोरोना की दवाई
    पतंजलि आयुर्वेद ने कोरोना वायरस के लिए आयुर्वेदिक दवा बनाने का दावा किया है। संस्थान द्वारा हरिद्वार में आज दोपहर 12 बजे ‘दिव्‍य कोरोनिल टैबलेट’ को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि ‘कोरोनिल’ का क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल अंतिम दौर में है।
  5. हज यात्रा को रद्द नहीं करेगा सऊदी अरब
    सऊदी अरब में इस साल हज यात्रा को रद्द नहीं किया जाएगा लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए सीमित संख्या में ही लोगों को अनुमति दी जाएगी। वार्षिक हज यात्रा इस साल जुलाई के अंत में शुरू होगी।
  6. अमेरिका में दिसंबर तक H1B और H4 वीजा निलंबित
    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एच-1बी वीजा समेत विदेशियों को जारी होने वाले कई रोजगार वीजा को निलंबित रखने का समय बढ़ा दिया है। व्हाइट हाउस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 31 दिसंबर तक विदेशियों को ग्रीन कार्ड जारी नहीं होगा।
  7. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4.40 लाख हुई
    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4.40 लाख हो गई है। वहीं, इनमें से 14011 की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 14 हजार 933 नए मामले सामने आए और 312 लोगों की मौत हुईं है।
  8. सीबीएसई बोर्ड परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई
    सीबीएसई बोर्ड की बची परीक्षाओं का आयोजन 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच कराने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी। बता दें कि अभिभावकों की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई से इस मामले में जवाब मांगा था।
  9. राहुल ने पूछा— क्या चीन ने कब्जा कर लिया है?
    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज एक बार फिर केंद्र सरकार को निशाने पर लिया और पूछा कि क्या भारतीय ज़मीन पर चीन ने कब्जा किया है? उन्होंने ट्वीट करते हुए एक तस्वीर साझा की, जो गलवान घाटी, पैंगोंग लेक की लग रही है। माना जा रहा है कि यह फोटो पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने खींची थी।
  10. ​क्रिकेटर श्रीसंत ने की वापसी
    सात साल के बैन के बाद श्रीसंत की क्रिकेट की पिच पर वापसी हुई है। वह केरला की रणजी टीम का हिस्सा बने हैं।

Facebook Comments

By Unbiased Desk

E-mail : unbiaseddesk@gmail.com

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!