सपनों का शहर मुंबई कई बार सपनों की उड़ान को भरने के लिए पंख देता है तो कई बार ऐसे गिराता है जैसे कटी पतंग। लाइट, कैमरा, एक्शन और success से अलग बॉलीवुड का एक और चेहरा है जो होनहार अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद एक बार फिर सभी के सामने है। इस चेहरे उन सभी चेहरों को एक बार फिर सामने ला दिया है, जिन्होंने किसी न किसी वजह से मौत को गले लगाया, लेकिन जिनकी मौत बनकर रह गई एक UNSOLVED MYSTERY.

आइए उन सितारों के बारे में बताते हैं, जिनकी मौत की वजह आज भी एक रहस्य है…

सुशांत सिंह राजपूत

छोटे परदे के मानव से लेकर बड़े परदे का बड़ा सितारा बनने वाले सुशांत सिंह राजपूत की मौत की ख़बर ने सभी को हैरान कर दिया। सुशांत की मौत की मिस्ट्री फिलहाल हत्या और आत्महत्या के पेंच के बीच फंसी है और इसके साथ ही हर दिन के साथ सामने आ रहा है बॉलीवुड का एक काला सच।

श्रीदेवी

बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी की मौत दुबई में रहस्यमय परिस्थितियों में हुई। वो दुबई के होटल में बाथटब में मृत पाई गई थीं। श्रीदेवी की मौत ने जहां सभी को चौंका दिया वहीं आज तक पता नहीं चल पाया कि आखिर क्या थी उनकी मौत की मिस्ट्री।

जिया खान

हॉट एंड ग्लैमरस जिया खान ने महज 25 साल की उम्र में मौत को गले लगा लिया। उनके इस कदम के पीछे उनके ब्वायफ्रेंड सूरज पंचोली का नाम आया। लेकिन फॉरेंसिक जांच में सामने आया कि जिया ने शराब के नशे में ये कदम उठाया। हालांकि जिया अपनी लव लाइफ और करियर दोनों को लेकर परेशान थीं, लेकिन आज तक उनके इस कदम की exact वजह पता नहीं चली।

प्रत्यूषा बनर्जी

छोटे परदे की छोटी बींदड़ी प्रत्यूषा बनर्जी ने फांसी लगा ली थी। आज तक पता नहीं चल पाया कि 24 साल की उम्र में इतनी कामयाबी हासिल करने वाली प्रत्यूषा ने ये कदम क्यों उठाया।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput), श्रीदेवी (Sri Devi), जिया खान (Jiah Khan) और प्रत्यूषा बनर्जी (Pratyusha Banarjee) की कहानी

महेश आनंद

हिंदी फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले महेश आनंद अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे। 57 साल के महेश का शव जब मिला तो उनकी बॉडी डी कंपोज हालत में थी। महेश की मौत भी आज तक है UNSOLVED MYSTERY.

सिल्क स्मिता

अपने बोल्ड अंदाज़ से बॉलीवुड पर छा जाने वाली सिल्क स्मिता की मौत आज तक रहस्य बनी हुई है। पहले विजयलक्ष्मी और फिर सिल्क के रुप में पहचान बनाने वाली इस एक्ट्रेस के लिए कहा जाता है कि अकेलेपन की वजह से वो शराब की आदी हो गई थीं।

नलनी जयवंत

40 और 50 के दशक की सुपरहिट एक्ट्रेस नलनी की मौत के कई दिन बाद लोगों को पता चला कि वो मर चुकी हैं। अपनी ज़िंदगी के आखिरी पल उन्होंने अकेले बिताए और आज तक किसी को पता नहीं चल सका कि आखिर उनकी मौत कैसे हुई।

गुरुदत्त

इंडियन सिनेमा को कई क्लासिक फिल्में देने वाले एक्टर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर गुरुदत्त साहब डिप्रेशन में थे। कहते हैं कि 10 अक्टूबर 1964 को शराब और नींद की गोलियों के ओवरडोज़ की वजह से उनकी मौत हो गई। लेकिन असलियत में आज तक पता नहीं चल पाया कि आखिर उनकी मौत कैसे हुई।

महेश आनंद, सिल्क स्मिता, नलनी जयवंत और गुरुदत्त की दर्दभरी कहानी

परवीन बाबी

70-80 के दशक की एक ग्लैमरस अदाकारा परवीन बाबी प्यार में नाकामी के बाद इस कदर टूटीं कि पैरानॉयड सिजोफ्रेनिया नामक बीमारी की शिकार हो गईं। एक वक्त जिस एक्ट्रेस की एक झलक के लिए फैंस की भीड़ लगी होती थी, वो साल 2005 में अपने फ्लैट में मृत पाई गईं और आज तक उनकी मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया।

मनमोहन देसाई

अमर अकबर एंथनी जैसी सुपरहिट फिल्म देने वाले डायरेक्टर मनमोहन देसाई ने अपने घर की बालकनी से कूद कर जान दे दी थी, आज तक पता नहीं चल पाया कि आखिर उन्होंने ऐसा कदम क्यों उठाया।

दिव्या भारती

90 के दशक में बॉलीवुड को मिला दिव्या भारती के रुप में एक ग्लैमरस और मासूम चेहरा, जिसकी हर अदा ने सभी को दीवाना कर दिया। दिव्या का करियर ग्राफ तेज़ी से ऊपर जा रहा था, लेकिन 1993 में अपने अपार्टमेंट की पांचवी मंजिल से गिरकर उनकी मौत हो गई। किसी ने कहा कि ये मर्डर है तो किसी ने सुसाइड तो किसी ने एक्सीडेंटल डेथ। लेकिन साबित कुछ नहीं हुआ और 1998 में उनकी मौत unsolved Mystery बनकर रह गई।

नफीसा जोसेफ

1997 में मिस इंडिया और इसी साल मिस यूनिवर्स की फाइनलिस्ट रहीं नफीसा जोसेफ की मौत भी मिस्ट्री बन कर रह गई। उन्होंने 29 जुलाई 2004 को अपने फ्लैट में फांसी लगा ली थी। कुछ लोग उनके इस कदम के पीछे प्यार में धोखे को वजह बताते हैं पर अब तक ये साफ नहीं हो पाया कि आखिर उन्होंने ऐसा कदम क्यों उठाया।

परवीन बाबी, मनमोहन देसाई, दिव्या भारती और नफीसा जोसेफ की कहानी

… यह सूची अभी और लंबी है। सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई जांच के बाद इसकी वजह सामने आ भी जाए लेकिन बॉलीवुड में न जाने ऐसे कितने नाम हैं जिनकी ज़िंदगी तो गुलजार रही, लेकिन मौत की वजह आज भी गुमनाम है।

5 1 vote
Article Rating

By Garry

E-mail : unbiasedgarry@gmail.com

Share your comment.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x