<> Horoscope | जानिए, आज आपके भाग्य में क्या है | UNBIASED INDIA >

Horoscope | जानिए, आज आपके भाग्य में क्या है

सोमवार, 13 जुलाई 2020
श्री विक्रम संवत 2077, ऋतु-ग्रीष्म, मास-श्रावण, पक्ष-कृष्ण, तिथि -अष्टमी, नक्षत्र-रेवती, योग-सुकर्मा।

आज का दिशाशूल
पूर्व दिशा और दक्षिण—पूर्व कोण

दिशाशूल का निदान
अति आवश्यक होने पर यात्रा करना पड़े तो आईना में अपना चेहरा देखकर निकलें। साथ ही तुलसी के पौधे में जल दें और आशुतोष भगवान भोलेनाथ को जलाभिषेक करें। भोलेनाथ की अर्ध परिक्रमा करके यात्रा प्रारंभ करें। शुभ होगा।

आज का राहुकाल
सुबह 7:00 बजे से रात 8:42 बजे तक

अभिजीत मुहूर्त
सुबह 11:38 बजे से दोपहर 12:32 बजे तक

आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि

आज आपको कोई उपहार मिलने का योग है। कर्म क्षेत्र में अपने प्रतिस्पर्धियों को पीछे छोड़ेंगे और अपना हमदर्द बढ़ाएंगे। अपने कार्य से दूसरों को प्रभावित करेंगे जिसका लाभ मिलेगा।

वृष राशि

सहयोगियों का साथ मिलेगा और मनचाहा सफलता प्राप्त होगी। व्यापार-व्यवसाय और कृषि कर्म में सफलता प्राप्त होगी। ना सोचा हुआ काम बनने से मन में उत्साह उत्पन्न होगा, जिससे और मन लगाकर काम करेंगे।

मिथुन राशि

आज सबपर आपका वाणी का प्रभाव देखने को मिलेगा। आज आप अपनी बातों को बेहतर ढंग से रख पायेंगे। दूर की यात्रा भी हो सकती है। अपने लोगों से दूर जाना पड़ सकता है। वैदेशिक क्षेत्र मे काम करने वालो को समान्य लाभ मिलेगा।

कर्क राशि

दूर हुए सगे—संबंधी से भेंट हो सकती है। आज आप अपनी कमजोरियों का सुधार सकते हैं। आज आपको अपने किए हुए श्रम के अनुसार उचित फल नहीं मिलेगा। व्यापार क्षेत्र के विरोधी सक्रिय रह सकते हैं। सावधान रहें। आप को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं।

सिंह राशि

आज आपको दोस्तों का भरपूर साथ मिलेगा। आय अर्जित करेंगे पर आज का धन का संशय नहीं कर पाएंगे। आज आपका धन घूमने—फिरने में भी खर्च हो सकता है।

कन्या राशि

आज आप वाणी शक्ति के द्वारा बड़ा अवसर प्राप्त कर सकते हैं। आमदनी के स्रोत बढ़ेंगे और निरंतर लाभ के साधन मिलेंगे। आज आपको धर्म—कर्म में मन लगेगा और मांगलिक कार्य करने का अवसर मिलेगा।

तुला राशि

व्यापार-व्यवसाय में बढ़िया लाभ के योग हैं। भाग्योन्नति का समय है। आज आप परमार्थ के लाभ के उद्देश्य से काम कर सकते हैं। कार्य में सफलता से हौसला मिलेगा। अच्छे-अच्छे स्वादिष्ट भोजन का भी आनंद लेने का मौका है।

वृश्चिक राशि

आज आपके शरीर में आलस्य के अवगुण विद्यमान रहेंगे, जिसके कारण खर्च बढ़ेगा। मौका मिलने पर भी उस मौके का फायदा नहीं ले पाएंगे। आज आपको सामान्य लाभ के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ेगा।

धनु राशि

आज आपकी इच्छा शक्ति प्रबल रहने से सोचा हुआ कार्य पूरा होगा। साथ ही अध्ययन—अध्यापन क्षेत्र में प्रगति होगी। अपनी इच्छा शक्ति का इस्तेमाल कर कमजोरियों को सुधारने का प्रयास करें। अपनी ही कमजोरी के कारण झगड़ा विवाद में पड़ सकते हैं। सावधान रहने की जरूरत है।

मकर राशि

आज का आपका पहनावा आपके व्यक्तित्व पर प्रभाव डालेगा और कर्म क्षेत्र में अवसर प्राप्त करने में मददगार साबित होगा। सामाजिक—धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। सर्वजन हिताय की भावना से किए हुए कार्य से बहुतों को फायदा पहुंचेगा।

कुंभ राशि

आज के आर्थिक लाभ से आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। आपकी मेहनत आपको एक सम्मानित स्थान दिलाने में मददगार होगी। ऐसे लोगों से आज आपको सावधान रहने की जरूरत है जो अच्छे-अच्छे सपने दिखा कर ठग जाते हैं।

मीन राशि

आज आपको भूमि और पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने की संभावना है। दूसरों को प्रभावित करने से आज आपको लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य में कुछ परेशानी आने के कारण पराक्रम में कमी दिखेगी। आज आपका मन चंचल रहेगा। अध्ययन के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे।

Share this Article
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!