<> Horoscope | आज का राशिफल जानिए | UNBIASED INDIA >

Horoscope | आज का राशिफल जानिए

शनिवार ,18 जुलाई 2020
श्री विक्रम संवत 2077, वर्षा ऋतु, श्रावण मास, कृष्णपक्ष, त्रयोदशी तिथि, मृगाशीरा-ल नक्षत्र, ध्रुव योग

आज का दिशाशूल 
पूर्व दिशा और ईशान कोण (उत्तर—पूर्व) 
(दिशाशूल पर यात्रा कष्टकारी साबित होती है) 

दिशाशूल का निदान  
अति आवश्यक कार्य से यात्रा करना पड़े तो उड़द, अदरक या तिल खाकर अथवा इनसे बनी सामग्री का सेवन कर यात्रा करें। इससे शूल दोष का नाश होता है। यदि घर या आंगन में तुलसी का पौधा हो तो उसमें अर्घ्य दें और दाहिने से परिक्रमा करते हुए यात्रा प्रारंभ करें। रास्ते का शूल (दुर्घटना की आशंका आदि) खत्म हो जाएगा। 

आज राहुकाल 
सुबह 08:41 बजे से सुबह 10:23 बजे तक 
(इस दौरान पूजा—पाठ, शुभ कार्य इत्यादि करने का फल नहीं मिलता है) 

आज अभिजीत मुहूर्त 
सुबह 11:39 बजे से दोपहर 12:33 बजे तक 
(कोई कार्य शुरू करने के लिए उत्तम समय है)

राशिफल

मेष राशि
आज की यात्रा आपको आंतरिक खुशी देगी और बढ़िया लाभ मिलेगा अपनी योजनाओं को गुप्त रखा करें। पहले की तरह सब को बताते हुए कार्य करेंगे तो विफल हो सकते हैं। प्रयास करें तो पूर्व की समस्याओं से आज निदान पा सकते हैं। आपके बातचीत वार्तालाप का ढंग आज आपको समस्या में डाल सकता है।

वृष राशि
आज आपको समय के साथ चलने का प्रयास करना चाहिए। अपनी बुद्धि विवेक से अपना लक्ष्य पा सकते हैं। लगन शील बनें और धैर्य धारण करें तो बढ़िया फल मिलेगा। अपने स्नेहीजनों, कुटुंब से मेलजोल होगा। आज आपको स्वादिष्ट भोजन प्राप्त होगा।

मिथुन राशि
आज आपको नौकरी चाकरी में पदोन्नति या विशेष लाभ के योग हैं। आपको पारिवारिक सुख प्राप्त होगा और परिवार का पूर्ण सहयोग मिलेगा। ऐसे आज आपका दिन घर पर ही बीतेगा फिर भी इसके कारण आपको लाभ मिलेगा। पढ़ाई-लिखाई में पहले से बेहतर होंगे। समय का सदुपयोग करें।

कर्क राशि
आज की यात्रा आपकी सोच जैसी नहीं होगी। बेमतलब का व्यय हो सकता है। आज के दिन या यात्रा के दौरान खानपान का विशेष ध्यान रखें। अपच जैसी समस्या उत्पन्न हो सकती है। आज आप घर के छोटे-मोटे काम में उलझे रहेंगे। आज आपका मन चंचल रहेगा जिससे कार्य क्षेत्र में मन नहीं लगेगा।

सिंह राशि
आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। व्यापार से बढ़िया लाभ मिलेगा। उच्च शिक्षा के लिए यात्रा भी करना पड़ सकता है। मनोरंजन वाला दिन है आज का। नौकरी चाकरी करने वालों को विशेष लाभ होगा। इसी बीच कुछ कठिन परिस्थितियों का भी सामना करना पड़ेगा। व्यापार व्यवसाय से कुछ समय निकालकर अपनी प्रेमिका या जीवनसाथी को भी दें नहीं तो आज बात बिगड़ सकती है।

कन्या राशि
आज आप कहीं निवेश करना चाहते हैं तो उसका अच्छा परिणाम मिलेगा। शरीर में फुर्ती आने से आज आप पहले से अधिक मन लगाकर काम करेंगे। विभिन्न स्थान से धन का आगमन हो सकता है। सुख-सुविधा और साधन जुटाने में खर्च बढ़ेगा। दांपत्य जीवन में खुशी का माहौल दिखाई देगा। प्रेम संबंध मजबूत बनेगा।

तुला राशि
व्यापार और व्यवसाय में विशेष लाभ का समय है। रोजगार और आमदनी में बढ़ोतरी का समय है। पराक्रम बढ़ने के कारण मन में उत्साह भी बढ़ेगा।आज आपके विरोधी पराजित होंगे। ज्ञान की वृद्धि होगी। नया वाहन सुख प्राप्ति का समय है।

वृश्चिक राशि
बहुत चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, फिर भी कार्य बनते नजर आएंगे। आज आपको धैर्यपूर्वक कार्य करने की जरूरत है। पुराने काम बनने से मन में उत्साह उत्पन्न होगा। अपना अधिकार स्थापित करने के लिए आज आपको संघर्ष करना पड़ेगा। वैवाहिक जीवन में एक अलग प्रकार की आत्मीयता उत्पन्न होगी। विपरीत लिंगी मित्रों से आत्मीय संबंध बनेगा।

धनु राशि
आज आपको मित्रों, जीवन साथी का और सहयोगियों का साथ मिलेगा, जिससे सफलता प्राप्त होगी। अपनी योजनाओं को गुप्त रखें ल, सफलता मिलेगी। कार्य क्षेत्र में उत्पन्न चुनौतियों का सामना करते हुए सफलता प्राप्त करेंगे। वैवाहिक जीवन का सुख प्राप्त होगा।

मकर राशि
आज आपको वाहन आदि चलाते समय या कोई भी हथियार का इस्तेमाल करते समय सावधान रहने की जरूरत है। सावधानी हटी दुर्घटना घटी। शिक्षा क्षेत्र में अध्ययन-अध्यापन में प्रगति का समय है। लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है। परिवार के लोगों से या किसी अपने व्यक्ति से वाद-विवाद उत्पन्न हो सकता है।व्यापार में और रोजगार में लाभ होगा।

कुंभ राशि
आज आप प्रतिस्पर्धा में विजयी होंगे। आज आपको प्रतिस्पर्धा में भाग लेने का मौका मिलेगा। विद्या अध्ययन में सफलता मिलेगी। अगर किसी चीज में शंका उत्पन्न होती है तो गुरु सानिध्य में जाएं लाभ होगा।

मीन राशि
आज आपका समय विशेष बलवान नहीं है फिर भी आर्थिक स्थिति ठीक ठाक है। मानसिक रूप से कमजोर होने के कारण लक्ष्य से दूर होंगे फिर भी हिम्मत करके पुरुषार्थ करें तो काम बन जाएगा। कपड़ा, ज्वेलरी खरीदने का समय है किंतु खरीदते समय समझदारी से मोलतोल करें नहीं तो ठगे जा सकते हैं। कठिन परिस्थिति से समझौता करना पड़ सकता है।

Share this Article
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!