<> अपनी राशि के अनुसार देखिए कि क्या कहता है आपका भाग्य | UNBIASED INDIA >

अपनी राशि के अनुसार देखिए कि क्या कहता है आपका भाग्य

28 जून 2020, रविवार, श्री विक्रम संवत 2077, ऋतु- ग्रीष्म, मास- आषाढ़, पक्ष-शुक्ल, तिथि-अष्टमी, नक्षत्र -उत्तराफाल्गुनी।

आज का दिशाशूल
पश्चिम और नैऋत्य (दक्षिण—पश्चिम)
निदान : यात्रा करना अति आवश्यक हो तो दलिया, घी, पान खाकर यात्रा प्रारंभ करें। साथ ही तुलसी में जल दें और तुलसी के पौधे की दाई ओर से परिक्रमा करते हुए पूर्व की तरफ से यात्रा प्रारंभ करें। इससे शूल दोष का नाश होगा और कार्य सिद्ध होगा।

आज का राहुकाल
शाम 4:30 बजे से शाम 6:00 बजे तक

आज अभिजीत मुहूर्त
सुबह 11:35 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक

… तो आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि
दूसरों को खुश करने के लिए ज्यादा चिंतित ना रहें। जमीन—जायदाद में विवाद के कारण कोर्ट—कचहरी आदि में धन का व्यय हो सकता है। कार्यक्षेत्र में अचानक ही बाधा उत्पन्न हो सकती है। आज आपको धन का अभाव भी दिख सकता है। आज आपकी प्रेमी से अनबन हो सकती है।

वृष राशि
आपका आत्मविश्वास आपको प्रगति दिलाएगा। प्रेम के मामले में आज उत्तम दिन है। जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा। लेकिन व्यापार के लिहाज से दिन ठीक नहीं है। यदि रुका हुआ कार्य शुरू करने की सोच रहे हैं तो न करें। गुस्सा बिल्कुल ना करें। इससे हाथ में आया हुआ अवसर निकल जाएगा।

मिथुन राशि
अगर आप विद्यार्थी जीवन बिता रहे हैं तो पढ़ाई में ध्यान दें और आगे की योजना बनाएं। अगर आप कोई नया उद्योग धंधा—व्यापार करना चाह रहे हैं तो आज आप शुरू कर सकते हैं। अपने जीवनसाथी को अकेला ना छोड़ें या अकेलेपन का महसूस ना होने दें। प्रेमियों के लिए आज एक आशा की किरण दिखेगी।

कर्क राशि
आज आपको रुका हुआ धन हाथ लगेगा। अच्छी शिक्षा प्राप्ति के लिए सजग रहेंगे। आज आप एकांत में रहना पसंद करेंगे। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ होगा। साझेदारी का कार्य करने वालों के लिए भी शुभ समाचार है।

सिंह राशि
आज आपको व्यापार वाणिज्य में नुकसान पहुंच सकता है। परिस्थितियों को नहीं समझ पाने के कारण पीछे रह सकते हैं इसलिए सोच—समझकर कदम बढ़ाएं। राजनीति से जुड़े लोगों का प्रभाव कम रहेगा। खर्च कितना और कैसे हुआ, समझ नहीं पाएंगे। आज प्रेमी—प्रेमिका के साथ कुछ कहासुनी हो सकती है। वैवाहिक दंपति के जीवन में रोमांस रहेगा।

कन्या राशि
व्यापार-व्यवसाय में लाभ के योग हैं और नौकरी करने वालों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा है। प्रोन्नति हो सकती है। अगर आप कोई व्यवसाय—व्यापार प्रारंभ करना चाह रहे हैं तो अच्छा दिन है। आज आप वैवाहिक संबंध का आनंद लेंगे।

तुला राशि
आज आप परिवार के सहयोग से कुछ विशेष कार्य कर पाएंगे। धर्म और समाज की चिंता होगी और उसमें मन लगेगा। संतान के कारण खुशी मिलेगी। आज आपका दांपत्य जीवन और मजबूत होगा।

वृश्चिक राशि
आप अपने कार्यों को ज्यादा ना टालें। बाद में आपको ही उलझन में डाल सकता है। धन लाभ के योग हैं। कृषि कर्म करने वालों को लाभ होगा। आज आपको कुछ ना कुछ संपत्ति मिल सकती है। साझेदारी का व्यापार ना करें और बाहर दूर की यात्रा भी ना करें।

धनु राशि
जिस विषय से आप का कोई मतलब नहीं, उसमें दिलचस्पी ना दिखाएं, नुकसान होगा। आज आपको आपके परिश्रम का फल कम मिलने वाला है। प्रेमी के प्रति आकर्षण बढ़ेगा मित्रता का संबंध मजबूत होगा।

मकर राशि
आज परिस्थितियां आपके अनुकूल नहीं हैं किंतु अपने सहयोगियों के कारण उलझन को सुलझा लेंगे। पेट संबंधित समस्या होगी। आज आप अपने वाणी पर संयम रखें वरना विवाद में पड़ सकते हैं। वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि
अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो आज आपको नौकरी मिल सकती है। नौकरी वालों के लिए पदोन्नति का योग है। कठिन परिस्थिति को आपकी लगनशीलता मात देने में सक्षम है। आप अपना व्यक्तित्व को निखारने का कोशिश करेंगे। प्यार के मामले में कुछ विवाद का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मीन राशि
कार्य क्षेत्र में आज लाभ मिलेगा। आज आपका समय धार्मिक सामाजिक सेवा करने में व्यतीत होगा। बुरे लोगों की बातों में ना पड़ें। आपको नुकसान हो सकता है। आज आपको हल्का सिरदर्द रह सकता है। जीवन साथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

Share this Article
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!