आज का राशिफल जानिए आचार्य राजेश से

आज, 29 जून 2020, सोमवार
श्री विक्रम संवत 2070, ऋतु -ग्रीष्म, माष- आषाढ़, पक्ष-शुक्ल, तिथि-नवमी, नक्षत्र- हस्त

आज का दिशा शूल
पूर्व दिशा और आग्नेय दिशा (दक्षिण—पूर्व)
(दिशा शूल में यात्रा करने की मनाही होती है।)

दिशा शूल का निदान :
यात्रा अत्यंत आवश्यक होने पर आज आईना देखकर यात्रा पर निकलें। घर या आंगन में तुलसी का पौधा हो तो जल का अर्घ्य देकर दाहिने की तरफ से परिक्रमा करें। मंदिर या घर में भगवान भोलेनाथ का दर्शन करते हुए यात्रा प्रारंभ करें। इससे आपका शूल दोष समाप्त होता है। शूल दोष के कारण खास दिशा में यात्रा करने पर दुर्घटना या किसी संकट की आशंका रहती है। उपरोक्त निदान से मस्तिष्क सृजनशील होगा और सही समय पर सही निर्णय लेने की क्षमता का विकास होने के कारण आप संकट से निजात पा सकेंगे।

आज का अभिजीत मुहूर्त
सुबह 11:36 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक
(इस समया​वधि में आप कोई भी शुभ कार्य शुरू कर सकते हैं।)

आज का राहुकाल
सुबह 7:30 बजे से सुबह 9:00 बजे तक
(राहु काल में किया गया कोई भी शुभ कार्य जैसे पूजा-पाठ, पुण्य कर्म, दान आदि का फल नहीं मिलता है।)

… तो आइए अब जानते हैं कि क्या कहते हैं आज आपकी किस्मत के सितारे

  1. मेष राशि
    आज आप अपने कुटुंबजनों के सहयोग से अपने विरोधियों को सबक सिखा सकते हैं। व्यापारिक और कृषि क्षेत्र से संबंधित कार्य में लगे लोगों को आज सामान्य लाभ होगा। आज आपके कमजोर होने से कोई और लाभ उठा सकता है। फिर भी धन के हिसाब से लाभ के योग हैं। प्रेम और स्वास्थ्य के माध्यम से मध्यम दशा है। वैवाहिक जीवन व्यतीत होगा।
  2. वृष राशि
    अगर आप नौकरी करते हैं तो विशेष लाभ के योग हैं। राजनीति से जुड़े लोगों को भी लाभ मिलेगा। आज आप कब्ज की समस्या से ग्रसित हो सकते हैं। सही आहार और व्यवहार के नियमों का पालन करें। आज कई अवसर और मान—सम्मान मिलने का दिन है। स्वास्थ्य और आर्थिक स्थिति को छोड़ दें तो प्रेम और वैवाहिक जीवन का उत्तम फल है।
  3. मिथुन राशि
    आज मिथुन राशि के लोगों का दिन बढ़िया बीतने वाला है। व्यापार में लाभ के योग हैं। आज आप अपने लिए बहुमूल्य जेरावत ले सकते हैं। समाज में उठना—बैठना होगा और मान—सम्मान भी मिलेगा। आज आपको अचानक कोई अवसर मिले तो उसका लाभ लें। आज आप अपने जीवनसाथी की तारीफ के पात्र बनेंगे। आज आपका वैवाहिक जीवन उत्तम रहेगा।
  4. कर्क राशि
    आज आप कहीं कोई हिस्सेदारी कर रहे हैं तो उससे लाभ होने की संभावना है। व्यापार वाणिज्य से भी बढ़िया लाभ होगा। हालांकि सावधान रहें क्योंकि कोई आपके अवसर को अपने हक में भुना सकता है। कोर्ट कचहरी, शत्रु बाधा, विरोधियों से आज आपको मुक्ति मिलेगी। दाम्पत्य जीवन और प्रेमियों के लिए आज का दिन अच्छा है।
  5. सिंह राशि
    किसी प्रियजन की अस्वस्थता के कारण चिंतित रह सकते हैं। शारीरिक समस्या के कारण मन बेचैन हो सकता है। आय में कमी और दैनिक खर्च बढ़ेगा। आज आपको जी—तोड़ मेहनत करनी चाहिए, जिससे दिन बेहतर हो। प्रेमियों के लिए दिन मध्यम है। वैवाहिक जीवन में चिंता बनी रहेगी।
  6. कन्या राशि
    आप अगर सरकारी क्षेत्र में जाना चाहते हैं तो सफलता मिल सकती है। परंतु दूसरों के आसरे बिल्कुल भी ना रहें। हर कोई आज आपका साथ देगा परंतु परिवार और अपनी संतुष्टि को नजरअंदाज ना करें। प्रियजनों के सहयोग से लाभ होगा।
  7. तुला राशि
    आज आपको विभिन्न अवसर मिलेंगे। व्यापार में निवेश करने के लिए अच्छा दिन है। अपना हौसला बनाकर रखिए। ना सोचा हुआ कार्य सफल होने से खुश होंगे। इससे घर में सुख—समृद्धि बढ़ेगी। प्रेम और वैवाहिक जीवन उत्तम है।
  8. वृश्चिक राशि
    आज आपको घूमने—फिरने का मौका मिल सकता है। रुके हुए कार्य धीरे—धीरे बंध जाएंगे और नए काम चालू होंगे। आज आप नौकरी की तलाश में दौड़-धूप कर सकते हैं। आज आप किसी की भी बातों में ना आएं। आप को चूना लग सकता है। प्रेम और वैवाहिक जीवन मध्यम है।
  9. धनु राशि
    आज आप एक साथ अनेक कामों में हाथ ना लगाएं। कार्य अधूरे रह सकते हैं। आपके किसी अपने निर्णय के कारण आप खुद कठिनाई में पड़ सकते हैं। दूसरों की बातों में बिल्कुल ना आएं। युवतियों से ज्यादा मेलजोल ना बनाएं। बड़े भाई और छोटे भाई से ना उलझें।
  10. मकर राशि
    नौकरी करने वालों और व्यापार करने वालों को आज चुनौती का सामना करना पड़ेगा। लंबे समय से चल रहा या रुका हुआ काम आज बनेगा। किसी अवसर की तलाश में यहां—वहां घूमना पड़ सकता है। अचल संपत्ति के विवाद में पड़ सकते हैं।
  11. कुंभ राशि
    आज आपको अपनी प्रतिभा का पूर्ण रूप से फायदा उठाना चाहिए, क्योंकि आज आप सभी को अपनी तरफ खींच सकते हैं। आज आपके घर में भौतिक साधन जुटेंगे और आप अपनी आर्थिक समस्या को भी सुलझा पाएंगे। बहुत दिन बाद कोई अपना आपसे मिलेगा। आज आप अपना बटुआ संभाल कर रखें, चोरी हो सकता है।
  12. मीन राशि
    मीन राशि वालों को आज शिक्षा क्षेत्र में गुरुओं का साथ मिलेगा और उनका हौसला बढ़ेगा। आज आपको अपनी संतान के कारण या किसी अपने अनुयायी के कारण खुशी मिलेगी। आज आप भूलकर भी परिवार में या जीवनसाथी से झगड़ा—फसाद में शामिल ना हों। आज आपको सिर दर्द और आंखों की समस्या सता सकती है।
Share this Article
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!