<> आज उत्तर है दिशाशूल, तुलसी की परिक्रमा कर यात्रा पर निकलें | UNBIASED INDIA >

आज उत्तर है दिशाशूल, तुलसी की परिक्रमा कर यात्रा पर निकलें

आज, बुधवार, 24 जून 2020, तृतीया तिथि, आषाढ़ मास शुक्ल पक्ष वि. सं. 2077 को दोपहर 12 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक राहु काल है। आज अभिजित मुहूर्त नहीं है। वहीं, उत्तर और ईशान (उत्तर—पूर्व) दिशा शूल है।
यदि यात्रा अति आवश्यक हो तो हरा फल, तिल या धनिया खाकर पूर्व की ओर से प्रारंभ कर सकते हैं। घर से निकलकर आंगन में तुलसी की परिक्रमा करें। तुलसी नहीं तो मंदिर की परिक्रमा कर यात्रा प्रारंभ करें। इससे अशुभ प्रभाव दूर होगा।

आज का राशिफल

मेष
आमदनी बढ़ने का समय है। मनोरंजनपूर्ण कार्य में सहभागी बनने का मौका मिलेगा। भौतिक सुविधा के साधन प्राप्त होंगे। शिक्षा क्षेत्र शुभ रहेगा।

वृष
काम तो बनेगा फिर भी बोझ और जिम्मेदारी बढ़ेगी। सुख—दुख में साथ देने वाले मिलेंगे। यात्रा आरामदायी और रोचक होगी। बात करते समय सजग रहें नहीं तो झूठे आरोप लगेंगे।

मिथुन
स्वास्थ्य में कमजोरी रहने पर भी काम में भाग्य का साथ मिलेगा। औरों के काम में आपका समय खर्च होगा। पेट की समस्या हो सकती है। पढ़ाई—लिखाई में भी मन नहीं लगा पाएंगे। जीवनसाथी का महत्व समझ में आएगा।

कर्क
कार्य में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी। कई चुनौतियां सामने आएंगी। कोशिश करेंगे तो अवसर जरूर प्राप्त होंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी बनेगी। आसानी से मुश्किलों से पार पा जाएंगे। वैवाहिक जीवन मधुर होगा।

सिंह
प्रेम और मित्रता का बंधन और सबल होगा। व्यापार में फायदा होगा परंतु खर्च भी बढ़ेगा। आपके प्रतिस्पर्धी पराजित होंगे।

कन्या
व्यापार के लिए दूर की यात्रा करेंगे। आमदनी प्रभावित हो सकती है। मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में मान—सम्मान मिलने का समय है।

तुला
विवाद यानि झमेले में फंसने का और चोट लगने का दुर्योग है। आर्थिक परेशानी रह सकती है। काम का दबाव बढ़ेगा। नया काम शुरू करने का समय है। हालांकि खर्च बढ़ेगा।

वृश्चिक
पठन—पाठन में उतना मन नहीं लगेगा। कार्य क्षेत्र में थोड़ी चुनौती देखने को मिलेगी। स्वास्थ्य समस्या के चलते नियमित कामकाज और पढ़ाई—लिखाई प्रभावित होने की संभावना है।

धनु
व्यवसाय के सिलसिले से भ्रमण करने का मौका प्राप्त होगा। आतिथ्य सम्मान भी मिलेगा। कृषि, पशुपालन, वाहन आदि से खर्च बढ़ेगा किंतु व्यवसाय से लाभ होगा।

मकर
व्यापार, व्यवसाय में फायदा होगा। काम करके दूसरों को आकर्षित करेंगे। सामान्य प्रयास से कार्य में सफलता मिलेगी। अधूरे काम पूरे होंगे।

कुंभ
विचार करके ही बोलें अन्यथा समस्या हो सकती है। सामाजिक प्रतिष्ठा प्राप्त होगी और संपन्न कार्य के लिए प्रशंसा मिलेगी। कठिन परिस्थिति के साथ समझौता करना पड़ सकता है। गलत निर्णय हो सकता है।

मीन
पूर्व की कमजोरियां सुधार सकते हैं। दूर हुए मित्रों और सहयोगियों का साथ मिल सकता है। शिक्षा क्षेत्र में सफलता हासिल करेंगे। व्यापार से लाभ होगा।

इति।

Share this Article
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!