18 मई 2021 की 15 बड़ी ख़बरें | NEWS UPDATE

प्लाज्मा थेरेपी पर रोक, जैश का आतंकी गिरफ्तार, कोरोना के ढाई लाख मामले समेत

1
कोरोना मरीजों के इलाज में प्लाज्मा थेरेपी पर लगी रोक। आईसीएमआर और एम्स ने जारी की नई गाइडलाइंस। अधिक कारगर नहीं साबित हो रही थी यह थेरेपी।

2
दिल्ली हाईकोर्ट ने नेताओं द्वारा कोरोना दवाओं की जमाखोरी पर की सुनवाई। कोर्ट ने कहा, राजनीतिक फायदे के लिए दवाओं की जमाखोरी ठीक नहीं। बची दवाएं स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय को सौंप दें सभी नेता।

3
दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी जान मोहम्मद डार गिरफ्तार। स्वामी यति नरसिंहानंद की करने वाला था हत्या। कश्मीर से आकर दिल्ली के पहाड़गंज में ठहरा था।

4
भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर विवाद। प्रज्ञा बोलीं, गौ मूत्र लेने से दूर होता है फेफड़ों का इन्फेक्शन, मैं लेती हूं इसलिए मुझे नहीं हुआ कोरोना।

5
WhatsApp ने अपनाया अड़ियल रुख। कहा-प्राइवेसी पॉलिसी स्‍वीकार नहीं करने पर डिलीट कर देंगे व्हाट्सएप अकाउंट।

6
दो बार के ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार पर दिल्ली पुलिस ने जारी किया एक लाख का इनाम। सुशील कुमार पर युवा पहलवान सागर धनखड़ की हत्याकांड में शामिल होने का है आरोप।

7
दिल्ली में आॅक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी के आरोपी नवनीत कालरा को अदालत ने तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेजा। दिल्ली पुलिस ने एक दिन पहले गुरुग्राम से किया था गिरफ्तार।

8
यूपी के कानपुर के नर्वल रायपुर में बारात से गायब हुआ दूल्हा। लड़की वालों की नाराजगी के बाद अगुआ के भाई को करनी पड़ी युवती से शादी।

9
देश में 24 घंटे में 2 लाख 62 हजार मामले। इसी के साथ ढाई करोड़ के पार हुई कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या।

10
देश में कोविड के साथ ही कहर ढा रहा ब्लैक फंगस। अकेले बिहार की राजधानी पटना के अस्पतालों में 50 से ज्यादा मरीज भर्ती।

11
अरब सागर में उठा चक्रवाती तूफान ताउते गुजरात पहुंचा। 150 किलोमीटर प्रति घंटे रही रफ्तार। भारी नुकसान की आशंका।

12
सीबीएसई की तर्ज पर यूपी बोर्ड के 10वीं में पंजीकृत छात्र भी हो सकते हैं प्रोन्नत। यूपी बोर्ड सचिव ने आज शाम तक छमाही और प्रीबोर्ड परीक्षा के प्राप्तांक अपडेट करने का दिया है निर्देश।

13
पश्चिम बंगाल में नारद स्टिंग मामले में गिरफ्तार टीएमसी के चारों नेताओं को मिली जमानत, विरोध में टीएमसी नेताओं का सीबीआई दफ्तर पर प्रदर्शन, ममता बनर्जी ने भी दी थी अपनी गिरफ्तारी देने की चेतावनी।

14
नेपाल में केपी शर्मा ओली का शपथ ग्रहण समारोह विवाद में। ओली ने शपथ ग्रहण के दौरान भगवान शब्द नहीं बोला था। इसके खिलाफ नेपाली सुप्रीम कोर्ट में चार याचिकाएं दाखिल।

15
CBSE ने दसवीं की बोर्ड परीक्षा परिणाम की गणना और सारणीकरण के संबंध में पूछे जाने वाले FAQ किए जारी। बोर्ड ने संबद्ध स्कूलों के साथ साझा किए एफएक्यू।

Leave a Reply

Your email address will not be published.