आइटम बोल दिया क्योंकि मंत्री का नाम याद नहीं आ रहा था : कमलनाथ | TOP TEN news

19 अक्तूबर 2020 | आज की सुर्खियां

1. आइटम पर घिरे कमलनाथ

मंत्री इमरती देवी को आइटम कहने पर बैकफुट पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, बोले—नाम याद नहीं आ रहा था इसलिए आइटम बोल दिया। वहीं, मंत्री बोलीं— कुर्सी गई तो पागल हो गए हैं!

2. लद्दाख में चीनी सैनिक

लद्दाख में भारतीय सेना ने चीनी सैनिक को पकड़ा, अनजाने में सीमा में घुसा या थी कोई साजिश, हो रही जांच।

3. असम—मिजोरम में भिड़ंत

असम और मिजोरम के सीमावर्ती इलाकों के लोग आपस में भिड़े, एक आटो रिक्शा स्टैंड के पास पथराव के बाद बेकाबू हुए हालात, सेना तैनात।

4. धीरेंद्र को न्यायिक हिरासत

उत्तर प्रदेश के बलिया मर्डर केस के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह की हुई कोर्ट में पेशी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया, पंचायत भवन पर एसडीएम के सामने एक शख्स को मार दी थी गोली।

5. चिराग का चैलेंज

बिहार चुनाव को लेकर सियासी घमासान तेज, चिराग पासवान ने कहा नीतीश मिले तो पैर छू लूंगा लेकिन मुख्यमंत्री नहीं बनने दूंगा।

6. जरीना रोशन खा नहीं रहीं

कुमकुम भाग्य और ये रिश्ता क्या कहलाता है में नजर आने वाली जरीना रोशन खान का निधन, दिल का दौरा पड़ने से महज 54 वर्ष की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा।

7. हाथरस के खेत मालिक ने मांगा मुआवजा

हाथरस में जिस खेत में हुई थी वारदात, उसके मालिक ने मांगा 50 हजार रुपये का मुआवजा, बोला— पहले पुलिस ने पानी नहीं लगाने दिया और अब सीबीआई फसल नहीं काटने दे रही।

8. सुप्रीम कोर्ट की अधिकारियों को फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने मध्यप्रदेश की ओर से 663 दिन की देरी से दायर एक अपील पर लगाई कड़ी फटकार, कहा— तय समय सीमा के भीतर दायर करें अपील, शीर्ष अदालत ऐसी जगह नहीं जहां अधिकारी जब जी चाहे आ सकें।

9. इस्लामिक कट्टरपंथियों पर कार्रवाई

फ्रांस में शिक्षक की गला काटकर हत्या के बाद इस्‍लामिक कट्टरपंथ‍ियों के ख‍िलाफ कड़ी कार्रवाई, आनलाइन भाषण से घृणा फैलाने के खिलाफ 80 से अधिक जांच बिठाई।

10. अमेरिकी चुनाव में मोदी

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में छाए हुए हैं भारतीय प्रधानमंत्री मोदी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के बेटे डोनाल्‍ड ट्रंप जूनियर ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पिता के रिश्‍तों की तारीफ, 20 लाख से अधिक भारतीय—अमेरिकी मतदाताओं को रिझाने की कोशिश।

Share this Article

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!