चार धाम को लेकर उत्तराखंड के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती | TOP TEN news

20 अक्तूबर 2020 | आज की सुर्खियां

1. स्वामी की चुनौती

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने उत्तराखंड हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती, चार धाम और 51 अन्य तीर्थ स्थलों के अधिग्रहण पर जताया एतराज।

2. पंजाब में कृषि बिल को ना!

पंजाब सरकार ने कृषि बिलों के खिलाफ विधेयक पास किए, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह बोले- सरकार गिरने का डर नहीं, किसानों के हित में दे सकता हूं इस्तीफा।

3. मुख्तार को गाड़ी पलटने का डर!

पंजाब की जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को लाने गई यूपी पुलिस की टीम खाली हाथ लौटी, मुख्तार तीन माह की बेड रेस्ट पर, गाड़ी पलटने के डर की हो रही चर्चा।

4. फारुख से सात घंटे की पूछताछ

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में अनियमितताओं को लेकर ED ने फारुख अब्दुल्ला से की सात घंटे तक पूछताछ, अब्दुल्ला बोले— मैं परेशान नहीं हूं! बस पछतावा है कि आज अपना लंच नहीं कर पाया।

5. आइटम मुद्दे पर दो दिन बाद बोले राहुल

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा मंत्री को आइटम बोलने पर राहुल गांधी ने दो दिन बाद दी प्रतिक्रिया। कहा, ठीक नहीं थी कमलनाथ की भाषा। वहीं, कमलनाथ ने कहा— मैं माफी क्यों मांगूं?

6. हाथरस मामले का एक आरोपी नाबालिग

उत्तरप्रदेश के हाथरस में दलित युवती से हैवानियत मामले में जेल में बंद एक आरोपी नाबालिग निकला, CBI ने घटना के बाद सस्पेंड हुए पुलिसकर्मियों से की पूछताछ।

7. बिहार में मोदी की 12 रैलियां

बिहार चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी स्टार प्रचारक, चार दिनों में करेंगे 12 रैलियां।

8. नीट परिणाम में गड़बड़ी

नीट परिणाम में बड़ी खामी उजागर, एसटी कैटेगरी के टॉपर मृदुल रावत को पहले बताया फेल, फिर आंसर की और रिकॉर्डेड रिस्पोंसेबल शीट चेक कर घोषित किया टॉपर।

9. टीएमसी ने बीजेपी को दिया चैलेंज

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल की रैली में कहा, जल्द सीएए लागू होगा। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने किया पलटवार— भाजपा सुन ले, हम आपको कागज दिखाने से पहले ही दरवाजा दिखा देंगे।

10. ताइवान की सेना तैयार

चीन से जंग की तैयारी में जुटी ताइवान सेना, दक्षिण चीन सागर में ताइवान की एयरफोर्स ने शुरू किया वार्षिक हवाई युद्धाभ्‍यास।

Leave a Reply

Your email address will not be published.