<> पतंजलि ने प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के नाम पर मंजूरी ली और कोरोना की दवा बताकर बेचने लगी | UNBIASED INDIA >

पतंजलि ने प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के नाम पर मंजूरी ली और कोरोना की दवा बताकर बेचने लगी

  1. उत्तराखंड सरकार ने बाबा रामदेव की दवा पर खड़े किए सवाल
    बाबा रामदेव ने जिस कोरोना किट को कोरोना की दवा बताकर बाजार में उतारा है, उस पर बवाल थमता नजर नहीं आ रहा है। अब उत्तराखंड की आयुर्वेद लाइसेंसिंग अथॉरिटी के ड्रग डिपार्टमेंट ने भी सवाल खड़े किए हैं। इसी डिपार्टमेंट ने इस दवा का अप्रूवल इम्यूनिटी बूस्टर के नाम पर दिया था जबकि बाबा रामदेव ने इसे कोरोना की दवा बता दी।
  2. राहुल गांधी ने कहा— मोदी सरकार ने कीमतें अनलॉक कर दी
    18 दिनों से लगातार पेट्रोलियम पदार्थों के दाम बढ़ने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने ट्वीट कर कहा है कि मोदी सरकार ने कोरोना महामारी और पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतें अनलॉक कर दी हैं।
  3. भारत ने चीन सीमा पर भीष्म टैंक तैनात किया
    पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ तनाव के बीच भारत ने दुनिया के सबसे अचूक टैंक माने जाने वाले टी-90 भीष्म टैंक को तैनात किया है। सूत्र बताते हैं कि भारतीय सेना ने अपने सबसे घातक हथियार को लद्दाख पहुंचा दिया है। इसे चीन को जवाब देने की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है।
  4. चीन द्वारा कई गांवों पर कब्जा किए जाने से नेपाल सरकार घिरी
    नेपाल के कई गांवों पर चीन का कब्जा होने की खबर आने के बाद नेपाल सरकार पर दबाव बढ़ गया है कि वह क्या चीन के साथ सीमा के मुद्दे पर वैसा ही बर्ताव करेगा जैसा कि उसने भारत के साथ किया। बता दें कि नेपाल ने पिछले दिनों भारत के तीन इलाकों को अपना बताते हुए इसे नक्शे में शामिल कर लिया है।
  5. भारत में रोज 15 हजार कोरोना मरीज मिल रहे
    देश में कोरोना का कम्यूनिटी स्प्रैड लगभग शुरू हो चुका है। हर रोज करीब 15 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि भारत में अब कोरोना वायरस के टेस्ट करने की कुल लैब एक हजार हो गई है।
  6. 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में याचिका खारिज की
    उत्तर प्रदेश में 69 हजार शिक्षक भर्ती परीक्षा मामले में उच्चतम न्यायालय ने यूपी सरकार को राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की डबल बेंच के फैसले को चुनौती देने वाली अभ्‍यर्थियों की याचिका को सुनने से इनकार कर दिया है।
  7. ​दिल्ली दंगों के आरोपी शाहरुख को नहीं मिली जमानत
    दिल्ली दंगे के मामले में उच्च न्यायालय ने आरोपी शाहरुख पठान की जमानत याचिका खारिज कर दी। कोर्ट ने कहा कि हिंसा में हीरो बनने का शौक था तो अब कानून का सामना करो।
  8. पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के 10 खिलाड़ियों को कोरोना
    इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कुल दस खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इस तरह टीम का इंग्लैंड दौरा मुश्किल में दिख रहा है।
  9. नासा ने मंगल की ताजी तस्वीरें जारी कीं
    नासा ने हाल ही में मंगल ग्रह की नई तस्वीरें ली हैं। इसमें कई ऐसे तथ्य सामने आए हैं जिससे वहां एलियन के होने का पता चलता है।
  10. दिल्ली में मानसून ने दी दस्तक
    मॉनसून ने दिल्ली-एनसीआर में आज दस्तक दे दी है। नोएडा और गाजियाबाद में भी मानसून की पहली बारिश शुरू हो गई है। अन्य जगहों पर भी बारिश के कारण गर्मी से राहत मिली है।
Share this Article
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!