प्रधानमंत्री ने कहा, देश के हालात अन्य देशों से बेेहतर तो राहुल ने कहा— मोदी ने कर दिया है सरेंडर

  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोरोना से उपजे हालात अन्य देशों से बेहतर हैं। वहीं, राहुल गांधी ने कहा है कि देश में तेजी से फैल रहे कोरोना को हराने के लिए सरकार के पास कोई योजना नहीं है। प्रधानमंत्री ने सरेंडर कर दिया है। वह इस मामले को लेकर चुप हैं और महामारी से लड़ने में सक्षम नजर नहीं आ रहे हैं।
  2. देश में कोरोनावायरस के पिछले 24 घंटे में 18552 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5 लाख के पार पहुंच गया है।
  3. भारत ने चीन को चेतावनी दी है कि बॉर्डर पर फौज बढ़ाने की कोशिश न करे। वरना, दोनों देशों के संबंधों (बाइलेटरल रिलेशनशिप) को नुकसान हो सकता है।
  4. सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में बांद्रा पुलिस ने यशराज फिल्म्स के दो पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों से पूछताछ की। साल 2012 में सुशांत सिंह राजपूत के साथ हुए यशराज फिल्म्स के कॉन्ट्रैक्ट पर इन्हीं दोनों के हस्ताक्षर थे।
  5. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के घर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पूछताछ के लिए पहुंची है। कहा जा रहा है कि संदेसरा घोटाले टीम उनका बयान दर्ज कर रही है।
  6. बिहार में मानसून की दस्तक के बाद से बारिश का दौर जारी है। इस कारण कई नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है और बाढ़ की आशंका जताई जा रही है।
  7. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने NSG, CISF की तर्ज पर राज्य में उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल (UPSSF) के गठन का ऐलान किया है। इस बल का प्रयोग मुख्य रूप से मेट्रो, एयरपोर्ट, औद्योगिक इकाइयों, बैंकों, वित्तीय संस्थानों, ऐतिहासिक, धार्मिक स्थानों और जिला अदालतों में किया जाएगा।
  8. तमिलनाडु में लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में हिरासत में लिए गए पिता-पुत्र की मौत हो गई। पीड़ित परिवार का आरोप है कि दोनों को इतनी यातनाएं दी गईं जिससे उनकी मौत हुई।
  9. अमेरिकी अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से दुनियाभर में ‘ब्लैक लिव्स मूवमेंट’ चल रहा है। इसी के बाद हिंदुस्तान यूनीलीवर ने अपने ब्रांड ‘फेयर एंड लवली से ‘फेयर’ शब्द हटाने का फैसला लिया है।
  10. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि कोरोना वायरस का सामुदायिक प्रसार शुरू हो गया है। राज्य के हर हिस्से से संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं।
Share this Article

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!