कानपुर में एक और एनकाउंटर, पुलिस ने विकास दुबे के साथी को दबोचा

  1. कानपुर मुठभेड़ मामले में पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के साथी दया शंकर अग्निहोत्री को गिरफ्तार किया है। अग्निहोत्री को कल रात एक मुठभेड़ के बाद पकड़ा गया।
  2. AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कानपुर एनकाउंटर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। ओवैसी ने कहा कि सीएम को पुलिस​कर्मियों की शहादत की पूरी जिम्मेदारी लेनी होगी। ओवैसी ने कहा कि इस हालात के लिए योगी की ठोक देंगे नीति जिम्मेदार है।
  3. लॉकडाउन की वजह से अमेरिका में फंसे भारतीयों को लाने के लिए एयर इंडिया 36 फ्लाइट का संचालन करेगा। वंदे भारत मिशन के तहत ये सभी विमान 11 से 19 जुलाई तक उड़ान भरेंगे।
  4. गाजियाबाद के मोदीनगर में आज दोपहर एक पटाखा फैक्टरी में आग लग गई। इस घटना में आठ लोग मारे गए हैं वहीं दर्जनभर से अधिक लोग घायल हुए हैं।
  5. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ बैठक की। चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में कैबिनेट विस्तार हो गया है। विभाग मेरे भोपाल पहुंचने के बाद आवंटित किए जाएंगे।
  6. पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रुडी के समधी-समधन की आज देहरादून में सड़क हादसे में मौत हो गई। वे दोनों JDU के राष्ट्री्य महासचिव केसी त्यागी के बहन-बहनोई भी थे।
  7. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के 24वें स्थापना दिवस के अवसर पर पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ताओं ने आज साइकिल मार्च किया। बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव सहित कई नेता इसमें शामिल हुए।
  8. तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तुलना जहरीले सांप से की है। इस पर भाजपा ने कहा है कि ममता बनर्जी का पार्टी के नेताओं पर नियंत्रण नहीं है और वे हताशा में बेतुकी बातें कर रहे हैं।
  9. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। माना जा रहा है कि आधे घंटे की इस मुलाकात में पीएम और राष्ट्रपति के बीच कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा हुई।
  10. आज देशभर में गुरुपूर्णिमा हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएं दी हैं।
Share this Article
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!