Top 10 | नरेंद्र मोदी बने सबसे लंबे कार्यकाल वाले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री

13 अगस्त 2020 | आज की 10 बड़ी खबरें

  1. देश में सबसे लंबे कार्यकाल वाले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री का रिकॉर्ड आज नरेंद्र मोदी के नाम दर्ज हो गया। इससे पहले यह रिकॉर्ड अटल बिहारी वाजपेयी के नाम दर्ज रहा है।
  2. एयर फोर्स चीफ आरकेएस भदौरिया ने आज मिग-21 बाइसन में उड़ान भरी। उन्होंने एयर फोर्स की ऑपरेशनल तैयारियों की समीक्षा की।
  3. यूपी के भदोही विधायक विजय मिश्रा ने एक वीडियो जारी कर अपनी हत्या की आशंका जताई है। विजय मिश्रा के अनुसार, ब्राह्मण होने के नाते उन्हें परेशान किया जा रहा है और पुलिस कभी भी उनका एनकाउंटर कर हत्या कर सकती है।
  4. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्मार्ट मीटर फेल होने की जांच यूपी एसटीएफ से कराने का निर्देश दिया है। कल शाम पांच बजे स्मार्ट मीटर वाले लाखों उपभोक्ताओं के घरों की बत्ती अचानक गुल हो गई थी।
  5. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब वह जल्द ही आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स से जुड़ सकते हैं।
  6. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस विधायक दी की बैठक की। कहा कि हम सचिन पायलट सहित 19 असंतुष्ट विधायकों के बिना भी बहुमत साबित कर सकते हैं।
  7. सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सीबीआई ने कहा कि उसे इस केस की जांच करने दी जाए।
  8. ईमानदार टैक्सपेयर्स को प्रोत्साहन और कर प्रणाली में पारदर्शिता बढ़ाने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक नए खास प्लेटफॉर्म की शुरुआत की।
  9. अमेरिका में सक्रिय खालिस्‍तानी संगठन ‘स‍िख फॉर जस्टिस’ ने 15 अगस्त को लाल किले पर खालिस्‍तानी झंडा फहराने पर 125,000 डॉलर के इनाम की घोषणा की है। इसके बाद पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है।
  10. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एच-1बी वीजाधारकों को राहत दी है। अगली पाबंदी लगने से पहले एच—1 वीजा धारक नौकरी पर लौट सकते हैं। अमेरिका में सेवाओं पर असर पड़ने की वजह से यह फैसला लिया गया है।
Share this Article

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!