Top 10 | राजस्थान में Sachin Pilot की कुर्सी छिनी

  1. जस्थान के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से सचिन पायलट को हटा दिया गया है। इसके साथ ही पायलट समर्थक विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा से भी मंत्री पद छीन लिया गया है।
  2. गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार से जवाब मांगा है। अब इस मामले में 20 जुलाई को सुनवाई होगी। कोर्ट ने कहा कि मामले की जांच के लिए एक कमेटी के गठन पर विचार किया जा सकता है।
  3. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार में 16 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान रेलवे और विमान सेवा जारी रहेंगी लेकिन शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल, सार्वजनिक परिवहन बंद रहेंगे।
  4. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस नियंत्रण की स्थिति काफी बेहतर है। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना के कुल मामलों में से 86 फीसदी सिर्फ 10 राज्यों तक सीमित है।
  5. जम्मू-कश्मीर के भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रैना ने सोशल मीडिया के जरिए स्वयं इसकी जानकारी दी।
  6. पटना एम्स में आज पीमसीएच के ईएनटी विभाग में पदस्थापित डॉक्टर एनके सिंह की मौत हो गई। कुछ दिन पहले उनमें कोरोना की पुष्टि हुई थी।
  7. दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 12 वीं का CBSE का 98% रिजल्ट आने पर अरविंद केजरीवाल ने सरकारी स्कूल के शिक्षकों और बच्चों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि भारत के 70 साल के इतिहास में किसी राज्य के सरकारी स्कूलों का परिणाम 98% नहीं आया होगा।
  8. आईपीएल के मौजूदा सीओओ हेमंग अमीन को आज बीसीसीआई का अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया। अमीन चर्चित इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर हैं और 2017 से ही आईपीएल के ऑपरेशन का काम देख रहे हैं।
  9. भीमा कोरेगांव हिंसा के मामले में NIA की विशेष अदालत ने आज आरोपी गौतम नवलखा की हिरासत को 22 जुलाई तक बढ़ा दिया है। नवलखा ने इस साल 14 अप्रैल को राष्ट्रीय जांच एजेंसी के सामने आत्मसमर्पण किया था।
  10. भारतीय सेना सीमा पर अपनी क्षमताओं को मजबूत करने के इरादे से इजरायल से स्पाइक एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइलों को खरीदने की योजना बना रही है। इजराइल से स्पाइक मिसाइलों के लिए पिछले एक साल में यह दूसरा ऑर्डर होगा।
Share this Article

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!