Top 10 news| एम्स निदेशक का दावा— साल के अंत तक आ जाएगी Corona की vaccine

  1. कोरोना से लगातार हो रही मौतों और संक्रमितों की संख्या बढ़ने से हर कोई परेशान है। इस बीच दिल्ली एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने आज दावा किया कि इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत तक कोरोना की वैक्सीन आ जाएगी।
  2. राजस्थान कांग्रेस के बागी विधायकों को अयोग्यता का नोटिस जारी किया गया है। इसके खिलाफ सचिन पायलट राजस्थान हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। उनकी ओर से वकील हरीश साल्वे ने कहा कि सदन से बाहर हुई कार्यवाही के लिए विधानसभा अध्यक्ष नोटिस जारी नहीं कर सकते। इस मामले में कल दोपहर 1 बजे सुनवाई होगी।
  3. दिल्ली दंगों की आरोपी पिंजरा तोड़ संगठन की सदस्य देवांगना कलिता की याचिका पर आज साकेत न्यायालय ने फैसला सुरक्षित रखा। देवांगना ने आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस ने मामले की जानकारी मीडिया में लीक कर उनकी छवि खराब की।
  4. कोरोना को लेकर जारी दिशा—निर्देशों के उल्लंघन के मामले में तबलीगी जमात से जुड़े सदस्यों के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज किए गए थे। इनमें 21 देशों के 284 विदेशी नागरिकों के खिलाफ दर्ज मुकदमों का आज निपटारा कर दिया गया। गुनाह कबूल करने पर उन्हें कोर्ट रूम में खड़े होने और पांंच से दस हजार रुपये तक के जुर्माने की मामूली सजा सुनाई गई।
  5. दिल्ली स्थित एम्स के बाथरूम में एक मरीज ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मध्य प्रदेश का मरीज आंत संबंधी रोग से पीड़ित था। बता दें कि गत दिनों एक पत्रकार और एक डॉक्टर ने भी एम्स में आत्महत्या कर ली थी।
  6. जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारियों ने मुलाकात की। जाधव को मौत की सजा सुनाई गई है जिसके खिलाफ इस्लामाबाद हाई कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल करने के लिए भारतीय अधिकारियों को उनसे दस्तखत कराना था।
  7. कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी रहे गैंगस्टर विकास दुबे की रसूख वाले कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। आज एक और वीडियो सामने आया है जिसमें वह निलंबित दरोगा केके शर्मा से कह रहा है कि डरो मत, पास आओ। केके शर्मा को मुखबिरी के संदेह में निलंबित किया गया है।
  8. बिहार के गोपालगंज में पानी के ज्यादा दबाव के कारण सत्तरघाट महासेतु का एक हिस्सा पानी में बह गया। इस पुल का 16 जून को ही सीएम नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया था।
  9. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10वीं और 12वीं कक्षाओं की सीबीएसई परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले छात्रों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जो इस परिणाम से खुश नहीं हैं, उन्हें याद रखना चाहिए कि एक परीक्षा उन्हें परिभाषित नहीं कर सकती इसलिए उम्मीद मत छोड़िए।
  10. टिकटॉक सहित 59 चीनी ऐप्स को बैन करने की भारत की पहल को अमेरिकी कांग्रेस ने सही बताया है। साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को पत्र लिखकर अमेरिका में भी चाइनीज ऐप, वेबसाइट के खिलाफ कदम उठाने के लिए अपील की है।
Share this Article
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!