Top 10 | सचिन पायलट समेत बागी विधायकों पर कार्रवाई पर हाईकोर्ट ने रोक लगाई

  1. सचिन पायलट और कांग्रेस के असंतुष्ट विधायकों की याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। हाई कोर्ट ने स्पीकर को कार्रवाई करने पर रोक लगा दी है।
  2. राजस्थान में सरकार गिराने की साजिश के आरोप में राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत, कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा और संजय जैन के खिलाफ FIR दर्ज किया है।
  3. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय लद्दाख और जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच मसले को सुलझाने के लिए बातचीत हो रही है, लेकिन बातचीत से कितना हल निकलेगा, अभी कह नहीं सकते।
  4. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह भारत और चीन के लोगों के लिए शांति बनाए रखने के वास्ते हरसंभव कदम उठाना चाहते हैं। ट्रंप ने कहा कि मैं दोनों देशों के लोगों से प्यार करता हूं।
  5. भारत में कोरोना वायरस के कुल मामले दस लाख का आंकड़ा पार कर चुके हैं। दुनिया में ये आंकड़ा पार करने वाला भारत तीसरा देश है। इस पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि सरकार को कोरोना की रोकथाम के लिए कुछ उचित कदम उठाने चाहिए।
  6. नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने कहा था कि असली अयोध्या भारत नहीं, बल्कि नेपाल में है। इस बयान के बाद नेपाल का पुरातत्व विभाग थोरी गांव में खुदाई और शोध की तैयारी कर रहा है।
  7. अजय देवगन की मल्टी-स्टारर फिल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया का पहला पोस्टर रिलीज हो चुका है। इसी के साथ फिल्म से सोनाक्षी सिन्हा को हटाने की मांग सोशल मीडिया पर जोर पकड़ रही है।
  8. सुब्रमण्यम स्वामी के वकील इशकरण ने मुंबई पुलिस को चिट्ठी लिख सुशांत सिंह राजपूत के मुंबई वाले फ्लैट को ठीक से सील करने की मांग की है।
  9. बिहार के गोपालगंज में सत्तरघाट के पास छोटे पुल की एप्रोच सड़क ढहने के मामले में ग्रामीणों पर एफआईआर दर्ज की गई है। इस पर तेजस्वी यादव ने एक वीडियो ट्वीट कर कहा कि भ्रष्ट सरकार अब ग्रामीणों पर ही केस दर्ज कर रही है कि वो मीडिया को सच क्यों बता रहे है?
  10. उत्तर प्रदेश पुलिस ने मध्यप्रदेश पुलिस विभाग को एक पत्र लिखा है। जिसमें पूछा गया है कि गैंगस्टर विकास दुबे को पकड़ने वाले शख्स को दिए जाने वाला पांच लाख का ईनाम किस व्यक्ति को देना है।

Share this Article
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!