<> Top 10 news| Vikas Dubey Encounter Case की जांच के लिए नई कमेटी बनेगी | UNBIASED INDIA >

Top 10 news| Vikas Dubey Encounter Case की जांच के लिए नई कमेटी बनेगी

  1. गैंगस्टर विकास दुबे और उसके सहयोगियों के एनकाउंटर की जांच को लेकर दायर जनहित याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। कोर्ट ने मामले की जांच के लिए कमेटी पुनर्गठित करने का आदेश उत्तर प्रदेश सरकार को दिया। मामले में अगली सुनवाई 22 जुलाई को होगी।
  2. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज कहा कि हमने कभी सचिन पायलट पर सवाल नहीं उठाया। लेकिन पायलट ने कांग्रेस की पीठ में छुरा घोंपा है। उन्होंने कहा कि सचिन पायलट के भोले चेहरे के पीछे एक साजिशकर्ता छिपा हुआ है।
  3. राजस्थान से कांग्रेस विधायक गिरिराज सिंह मलिंगा द्वारा रिश्वत की पेशकश का आरोप लगाए जाने के बाद सचिन पायलट ने कहा है कि वह दुखी हैं, लेकिन हैरान नहीं हैं। बता दें कि मलिंगा ने आरोप लगाया था कि सचिन पायलट ने उन्हें राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने के लिए 35 करोड़ रुपये देने की पेशकश की थी।
  4. कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने आज संक्रमितों को होम आइसोलेशन की मंजूरी दे दी है। हालांकि, होम आइसोलेशन के दौरान संक्रमित के साथ उनके परिवार को होम आइसोलेशन के प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा।
  5. असम में बाढ़ के कारण और छह लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि राज्य में अब तक बाढ़ से 85 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 70 लाख लोग इससे अभी तक प्रभावित हुए हैं।
  6. शरद पवार के बयान पर भाजपा नेता उमा भारती ने कहा है कि उनका बयान भगवान राम के खिलाफ है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नहीं।’ बता दें कि शरद पवार ने बीते दिनों कहा था कि राम मंदिर बनाने से कोरोना नहीं जाएगा।
  7. लद्दाख में पेट्रोलिंग के दौरान आज गोरखा रेजीमेंट के जवान देव बहादुर शहीद हो गए। शहीद का अंतिम संस्कार आज पैतृक गांव में किया जाएगा। बताया जाता है कि पेट्रोलिंग के दौरान जमीन में बिछी माइन में विस्फोट हो गया था।
  8. भाजपा ने गुजरात और लद्दाख के लिए नए प्रदेश अध्यक्षों की घोषणा कर दी है। नवसारी से लोकसभा सांसद सीआर पाटिल गुजरात के नए पार्टी अध्यक्ष बनाए गए हैं तो वहीं जामयांग सेरिंग नामग्याल को लद्दाख का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।
  9. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी दिल्ली ने जेईई एडवांस के सिलेबस में बदलाव को लेकर आ रही खबरों को गलत बताया है। संस्थान ने बताया कि जेईई एडवांस के सिलेबस में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।
  10. भारतीय रेलवे यात्रियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए उत्तर-पूर्व राज्यों की सभी राजधानियों को रेल नेटवर्क से जोड़ने की दिशा में काम कर रहा है। इंडियन रेलवे के मुताबिक 2023 तक उत्तर-पूर्वी राज्यों की सभी राजधानियां रेल नेटवर्क से जुड़ जाएंगी।
Share this Article
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!