TOP 10 | देशभर में मुहर्रम जुलूस निकालने पर रोक

27 अगस्त 2020 | आज की 10 बड़ी खबरें

  1. सुप्रीम कोर्ट ने देश भर में मुहर्रम जुलूस निकालने की इजाज़त देने से किया इंकार, सुप्रीम कोर्ट का तर्क- कोरोना फैलाने के लिए विशेष समुदाय को बनाया जाएगा निशाना। शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद ने पूरे देश में मुहर्रम जुलूस निकालने की मांग वाली याचिका दायर की थी।
  2. सुशांत के पिता ने की रिया की गिरफ्तारी की मांग, बोले- मेरे बेटे को देती थी ज़हर, वो हत्यारी है। उधर, रिया चक्रवर्ती ने अपने परिवार की जान को बताया खतरा।
  3. यूपी में राज्यसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने दिया डॉ. सैयद ज़फर इस्लाम को टिकट, अमर सिंह के निधन के बाद खाली पड़ी सीट पर होने हैं चुनाव।
  4. यूपी के प्रयागराज में गैंगस्टर एक्ट के तहत बाहुबली अतीक अहमद की 25 करोड़ की कीमत वाली पांच संपत्तियां सील।
  5. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोमा में, अस्पताल ने हेल्थ बुलेटिन जारी कर कहा कि ब्रेन सर्जरी के बाद गंभीर स्थिति में हैं प्रणब मुखर्जी।
  6. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस मेंस 2019 की परीक्षा की तारीखों का किया ऐलान, 22 से 26 सितंबर तक प्रयागराज, लखनऊ और गाजियाबाद में होगा परीक्षा का आयोजन।
  7. नोएडा के यीडा सिटी में बनेगा पहला मेडिकल डिवाइस पार्क, यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवेलपमेंट अथॉरिटी करेगा निर्माण।
  8. जम्मू में वेंकटेश्वर मंदिर बनाने की तैयारियां ज़ोरों पर, सौ एकड़ में बनेगा भव्य मंदिर, स्कूल और अस्पताल बनाने की भी योजना।
  9. नेपाल में ओली सरकार करेगी डिप्लोमेटिक कोड ऑफ कंडक्ट में बदलाव, राजदूत और विदेशी डिप्लोमेट सीधे नहीं कर सकेंगे राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री से मुलाक़ात, चीनी राजदूत होउ यांगकी को लेकर लिया फैसला।
  10. महाराष्ट्र के रायगढ़ में पांच मंजिला मकान गिरने के 19 घंटे बाद चार साल का बच्चा मलबे से सुरक्षित बाहर निकला, मासूम की मां और बहन की मौत।

कुछ और ख़ास ख़बरें

• ‘मारिके लुकास रिजनेवेल्ड’ को साल 2020 का अंतर्राष्ट्रीय बुकर पुरस्कार, बुकर जीतने वाली सबसे कम उम्र की लेखिका बनीं मारिके।
• भारत- चीन रिश्तों पर बात करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर बोले- 1962 के बाद अब तक की सबसे ज्यादा खतरनाक स्थिति।
• सूरत- बीजेपी विधायक हर्ष सांघवी कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती।
• कोरोना काल में राहत भरी ख़बर, कम हो सकती है ईएमआई, आरबीआई ने दिए ब्याज दर कम करने के संकेत।
• कोरोना को बेअसर कर सकती है ओजोन गैस, जापानी शोधकर्ताओं का दावा।
• न्यूज़ीलैंड के क्राइस्ट चर्च शहर में दो मस्जिदों पर गोलीबारी में 51 लोगों की हत्या के आरोपी ब्रेंटन टैरंट को आजीवन कारावास की सज़ा, कोर्ट ने आरोपी की पैरोल भी की रद्द।
• भारत में बैन और अमेरिका में बैन की संभावनाओं के बीच टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने दिया इस्तीफा, अमेरिका ने टिकटॉक को बताया देश की सुरक्षा के लिए खतरा।
• क्रिकेटर विराट और एक्ट्रेस अनुष्का के घर जल्द आने वाला है नन्हा मेहमान, विराट ने शेयर की अनुष्का की बेबी बम्प के साथ फोटो।

Share this Article

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!