Kanpur Encounter Case | गैंगस्टर विकास दुबे UP STF के हवाले

  1. कानपुर शूटआउट के आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी के करीब 10 घंटे बाद उसे यूपी एसटीएफ को सौंप दिया गया। एसटीएफ चार्टर्ड प्लेन से विकास को लेकर यूपी गई है। विकास को आज सुबह 9 बजे उज्जैन के महाकाल मंदिर में गिरफ्तार किया गया था।
  2. गलवान घाटी में जारी गतिरोध के बीच अब पूर्वी लद्दाख में 25 दिन बाद आज पैट्रोलिंग प्वाइंट 17 पर चीनी सैनिकों के पीछे हटने की प्रकिया पूरी हो चुकी है। भारतीय सेना के सूत्रों के अनुसार भारत और चीन के बीच इसके साथ ही पैट्रोलिंग प्वाइंट -14, पैट्रोलिंग प्वाइंट -15 और पैट्रोलिंग प्वाइंट -17 पर पीछे हटने की प्रक्रिया खत्म हो गई है।
  3. सीबीएसई के 10वीं, 12वीं के रिजल्ट को लेकर सोशल मीडिया पर एक नोटिस तेजी से वायरल हो रहा था, जिसे बोर्ड ने फेक करार दिया है। हालांकि, बोर्ड ने रिजल्ट की पुख्ता तिथियों को लेकर कोई नोटिस जारी नहीं किया है।
  4. भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज प्लाज्मा डोनेट किया है। उन्होंने कहा कि देशवासियों की जान की सुरक्षा करना सभी का दायित्व है। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दावा किया है कि देश में कोरोनावायरस का अभी कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है।
  5. कोरोना काल में भारतीय रेलवे ने एक नई उपलब्धि अपने नाम कर ली है। भारतीय रेल ने बैटरी से चलने वाले इंजन को बनाया है और इसका सफल परीक्षण भी किया है। कुछ ही दिनों में अब पटरियों पर बैटरी से चलने वाली ट्रेनें नजर आ सकती हैं।
  6. प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने राणा कपूर की 2203 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच की है। इसके अलावा DHFL के प्रमोटर्स कपिल और धीरज वधावन की संपत्तियां भी कुर्क की गई हैं।
  7. ब्रिटेन में आज से इंडिया ग्लोबल वीक 2020 शुरू हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस प्रोग्राम का वीडियो लिंक से इनॉगरेशन किया। उन्होंने कहा कि इतिहास बताता है कि भारत हर चुनौती से जीतता आया है।
  8. नेपाल में पीएम केपी शर्मा ओली की कुर्सी पर खतरा अभी भी बरकरार है। कुर्सी बचाने के लिए अब ओली ने राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी से मिलकर कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए देश में स्वास्थ्य आपातकाल लगाने की मांग की। माना जा रहा है कि इससे ओली को प्रधानमंत्री पद पर बने रहने के लिए कुछ और वक्त मिल जाएगा।
  9. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूरोपियन यूनियन और भारत के बीच होने वाली कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे। यह कॉन्फ्रेंस 15 जुलाई को आयोजित की जाएगी, जिसमें कोरोना संकट के साथ-साथ दुनिया के कई मसलों पर मंथन होगा। बता दें कि भारत-EU के बीच होने वाली ये पंद्रहवीं कॉन्फ्रेंस है।
  10. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, बिहार समेत देश के कई और राज्यों में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है। विभाग ने कहा है कि उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 11 और 12 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है।
Facebook Comments Box

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!