बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा में रोजाना 500 तीर्थ यात्रियों को ही जाने की अनुमति, पहली बार पूजा का लाइव प्रसारण

  1. पहली बार बाबा बर्फानी की विशेष पूजा का लाइव प्रसारण आज सुबह 7.30 बजे से शुरू हो गया है। प्रसारण 3 अगस्त यानी रक्षाबंधन तक जारी रहेगा। वहीं, कोरोना महामारी को देखते हुए सड़क मार्ग से 3,880 मीटर ऊंचाई पर स्थित पवित्र गुफा में रोजाना 500 तीर्थ यात्रियों को ही जाने अनुमति होगी।
  2. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने आज फिर सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया। इस हमले में एक जवान घायल हुआ है।
  3. कानपुर एनकाउंटर के विलेन विकास दुबे के पक्ष में फेसबुक पर सरकार विरोधी व आपत्तिजनक पोस्ट डालकर उसे शेर, दिलेर बताने वाले एक कोचिंग संचालक को काकादेव पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, फजलगंज पुलिस ने भी एक महिला रीता पांडेय के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज किया है।
  4. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 24,850 नए मामले सामने आए हैं और 613 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 6,73,165 हो गई है, जिनमें से 2,44,814 सक्रिय मामले हैं और 4,09,083 लोग ठीक हो चुके हैं।
  5. दुनिया के सबसे बड़े सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर में आज से कोरोना मरीजों को भर्ती किया जाने लगा है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इस सेंटर का दौरा कर जरूरी दिशा—निर्देश दिए।
  6. गुजरात का सूरत कोरोना वायरस का नया हॉटस्पॉट बन गया है। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल खुद सूरत पहुंचे और दो नए कोरोना हॉस्पिटल के लिए 100 करोड़ रुपये का पैकेज देने और 200 वेंटिलेटर भेजने की घोषणा की।
  7. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और वहां की जनता को बधाई दी। ट्रंप ने कहा— शुक्रिया मेरे दोस्त… अमेरिका, भारत से प्यार करता है।
  8. भारत और चीन के बीच 15 जून से जारी तनाव को लेकर अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने अपने भारतीय समकक्ष एस जयशंकर के साथ फोन पर बातचीत की। पोम्पियो ने 10 दिन पहले भी फोन कर संकट के समय भारत को अमेरिका का समर्थन देने की बात कही थी।
  9. नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के भविष्य का फैसला करने के लिए सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी की स्थायी समिति की बैठक कल तक के लिए टल गई है। पीएम ओली ने कहा है कि मौजूदा वक्त में पार्टी की एकता दांव पर है और कुछ भी हो सकता है। तैयार रहें!
  10. राजस्थान के जयपुर में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने एक और विशाल स्टेडियम बनाने का फैसला किया है। बता दें कि यहां पहले से ही 30 हजार दर्शक क्षमता वाला सवाई मान सिंह स्टेडियम मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.