प्रियंका गांधी वाड्रा को एक माह के अंदर खाली करना होगा सरकारी बंगला

  1. केंद्र सरकार ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा की एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने के बाद उनसे लोधी एस्टे्ट वाला सरकारी बंगला खाली करने को कहा है। आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय की ओर से इसके लिए एक महीने यानी 1 अगस्त 2020 तक की मोहलत दी गई है।
  2. अमेरिका में कोरोना वायरस ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। संयुक्त राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना के 52 हजार नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ अमेरिका में कोरोना से संक्रमिल लोगों का का आंकड़ा बढ़कर 26 लाख के पार पहुंच गया है।
  3. भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 6 लाख को पार कर गया है। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, देश में कुल मरीजों की संख्या 6 लाख 5 हजार 220 है, जिसमें 17 हजार 848 लोगों की मौत हो चुकी है।
  4. अमेरिका ने एक बार फिर चीन पर पड़ोसियों को धमकाने का आरोप लगाया है। व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी कैली मैकनेनी ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प मानते हैं कि चीन न सिर्फ भारत, बल्कि दूसरे देशों के खिलाफ भी आक्रामक रवैया अख्तियार कर रहा है। यह वहां की कम्युनिस्ट पार्टी और सरकार के असली चेहरे का सबूत है।
  5. वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चीन के साथ जारी गतिरोध के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख में भारत की सैन्य तैयारियों का जायजा लेने के लिए कल लद्दाख का दौरा करेंगे। उनके साथ सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे रहेंगे।
  6. टिक-टॉक समेत 59 ऐप्स को बैन कर चीन के खिलाफ भारत की डिजिटल कार्रवाई को लेकर शिवसेना ने केंद्र सरकार पर तंज कसा है। सामना में कहा गया है कि इन ऐप्स के माध्यम से देश की जानकारी बाहर जाती थी, इसका ज्ञान सत्ताधीशों को हुआ लेकिन इसके लिए सीमा पर हमारे 20 जवानों को शहीद होना पड़ा।
  7. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं को कानूनी नोटिस भिजवाए हैं। इन नेताओं ने आरोप लगाया था कि कमलनाथ ने केंद्रीय मंत्री रहते हुए आयात शुल्क कम करके चीनी कंपनियों को फायदा पहुंचाया था।
  8. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रहे हैं। राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह में 24 या 25 मंत्री शपथ ले सकते हैं।
  9. जीवीके समूह के अध्यक्ष जी वेंकट कृष्णा रेड्डी, उनके बेटे संजय रेड्डी और अन्य के खिलाफ कथित तौर पर 705 करोड़ रुपये की अनियमितता के आरोप में सीबीआई ने मुकदमा दर्ज किया है। यह मामला मुंबई हवाई अड्डे के उन्नयीकरण और रखरखाव में अनियमितता बरते जाने से जुड़ा हुआ है।
  10. तमिलनाडु के तूतीकोरिन में पुलिस हिरासत में हुई पिता-पुत्र की मौत के मामले में बुधवार को सीबी-सीआईडी ने निलंबित सब-इंस्पेक्टर रघु गणेश को गिरफ्तार कर लिया। इस पर थूथुकुड़ी के सनाथकुलम में रहने वाले लोगों ने पटाखे जलाकर खुशी व्यक्त की।
Share this Article
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!