<> लद्दाख के पास चीन ने सैनिकों की संख्या बढ़ाई | UNBIASED INDIA >

लद्दाख के पास चीन ने सैनिकों की संख्या बढ़ाई

  1. चीन ने सीमा पर सैनिक बढ़ाए
    चीन ने लद्दाख के डेपसांग एरिया में सैनिकों की तैनाती बढ़ा दी है। यह भारत के डीबीओ एयरस्ट्रिप के पास है, जहां से काराकोरम क़रीब 30 किलोमीटर दूर है।
  2. पतंजलि की कोरोनिल पर महाराष्ट्र सरकार ने भी लगाई पाबंदी
    महाराष्ट्र सरकार ने पतंजलि के कोरोनिल दवा पर रोक लगा दी है। सरकार का कहना है कि इस दवा के क्लीनिकल ट्रायल के बारे में अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। इसके पहले इस दवा को राजस्थान में बैन किया जा चुका है।
  3. एक दिन में कोरोना के 16 हजार मामले आए
    भारत में आज कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 16,922 मामले सामने आए। इसी के साथ संक्रमितों की कुल संख्या 4,73,105 हो गई है।
  4. मनीष सिसोदिया का दावा— दिल्ली में क्वारंटाइन के दो मॉडल
    दिल्ली के उप-मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि दिल्‍ली में कोरोना कंट्रोल के दो मॉडल काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने क्‍वारंटीन को लेकर जो नियम बनाए हैं, उसे वापस ले।
  5. दिल्ली में डीजल की कीमत 80 रुपये पार हुई
    आज दिल्ली में डीजल की कीमत 80.02 रुपये प्रति लीटर हो गई। इस पर पेट्रोलियम मंत्रालय ने दावा किया है कि दिल्ली में पेट्रोल की तुलना में डीजल के अधिक महंगे होने का कारण मई 2020 में दिल्ली की केजरीवाल सरकार द्वारा डीजल पर वैल्‍यू एडेड टैक्‍स (वैट) में की गई बेतहाशा वृद्धि है।
  6. उत्तर भारत में आया मानसून
    उत्तर भारतीय राज्यों में दक्षिण-पश्चिम मानसून अब छाने लगा है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और उत्तराखंड को पूरी तरह से कवर कर लिया है। वहीं, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में भी बारिश शुरू हो गई है।
  7. रूस की विक्ट्री परेड में शामिल हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
    रूस की राजधानी मास्को में 75वीं विक्ट्री डे परेड का आयोजन किया गया। भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। साथ ही इस परेड में भारत की सैन्य टुकड़ी भी शामिल हुई। भारतीय सेना ने विदेशी जमीन पर भारतीय तिरंगे के साथ मार्च पॉस्ट किया।
  8. टी—सीरीज के मालिक की पत्नी का सोनू निगम पर हमला
    बॉलीवुड की सबसे बड़ी म्यूजिक कंपनी T-Series के मालिक भूषण कुमार पर गायक सोनू निगम ने आरोप लगाया था कि उन्होंने 20 वर्ष पहले गैंगस्टर अबू सलेम से अपने लिए सुरक्षा मांगी थी। उन्होंने कंपनी को ‘म्यूजिक माफिया’ तक कह दिया। इसपर भूषण कुमार की पत्नी दिव्या खोसला ने कहा कि गुलशन कुमार की मौत के बाद जब सोनू निगम को लगा कि कंपनी डूब जाएगी, तो उन्होंने उस संकट के वक्त में किसी दूसरी कंपनी के साथ हाथ मिला लिया था। वह स्वार्थी हैं।
  9. 50 साल पुराने सवाल को एक छात्रा ने एक सप्ताह में हल किया
    अमेरीका की एक छात्रा ने एक सप्ताह से भी कम समय में गणित से जुड़े 50 साल पुराने एक सवाल को हल कर दिया है। ऐसा करने वाली लीसा पिचिरिल्लो टेक्सस विश्वविद्यालय से पीएचडी कर रही हैं। उन्होंने ‘कॉन्वे नॉट प्रॉब्लम’ को हल कर लिया है।
  10. रिटायर डीएसपी की आत्महत्या मामले में पड़ोसी पर केस
    बिहार पुलिस सेवा में रहते हुए 64 अपराधियों का एनकाउंटर करने वाले रिटायर डीएसपी के चंद्रा की खुदकुशी के मामले में पुलिस ने पड़ोसी व बैंक के रिटायर अधिकारी संतोष सिन्हा के खिलाफ केस दर्ज किया है। सुसाइड नोट में प्रताड़ना और आत्महत्या के लिए उकसाने का जो आरोप पड़ोसी पर लगाया गया था।
Share this Article
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!