<> Top 10 news | विकास दुबे की postmortem से पहले कोरोना जांच, रिपोर्ट निगेटिव | UNBIASED INDIA >

Top 10 news | विकास दुबे की postmortem से पहले कोरोना जांच, रिपोर्ट निगेटिव

  1. कानपुर मुठभेड़ में ढेर गैंगस्टर विकास दुबे के शव का डॉक्टरों की एक टीम पोस्टमॉर्टम कर रही है। पोस्टमॉर्टम से पहले उसका कोरोना टेस्ट कराया गया था। रिपोर्ट निगेटिव आई है।
  2. बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है। लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने बिहार विधानसभा चुनाव में 94 सीटों पर दावा ठोक दिया है। इससे एनडीए में टेंशन बढ़ गई है।
  3. आईसीएसई बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। इस बार 10वीं में 99.33% और 12वीं में 96.84% स्टूडेंट्स ने सफलता हासिल की है। छात्र ऑफिशियल साइट के अलावा रिजल्ट SMS के जरिए भी देख सकते हैं।
  4. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश के रीवा में एशिया के सबसे बड़े सौर प्लांट का उद्घाटन किया। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इसकी शुरुआत की। उन्होंने कहा कि आज रीवा ने इतिहास रच दिया है। अब मध्य प्रदेश साफ-सुथरी और सस्ती बिजली का हब बन जाएगा।
  5. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सुप्रीम कोर्ट कोर्ट का समन और नोटिस व्हाट्सएप के जरिए भेजने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने आज कहा कि इस कार्य के लिए ई—मेल या फैक्स का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।
  6. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पुणे में 13 से 23 जुलाई तक फुल लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने आज दावा किया कि देश में कोविड-19 से ठीक होने वाले मरीजों की दर बढ़कर 63 प्रतिशत हो गई है।
  7. भारत-नेपाल सीमा से सटे बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले में सुरक्षाकर्मियों ने आज सुबह चार नक्सलियों को मार गिराया। इस दौरान अत्याधुनिक हथियारों की बरामदगी हुई है। एक सुरक्षाकर्मी भी गोली लगने से घायल हुआ है।
  8. राष्ट्रीय रेल और परिवहन संस्थान (NRTI) ने एकेडमिक ईयर 2020-21 के लिए दाखिले की घोषणा कर दी है। राष्ट्रीय रेल और परिवहन संस्थान में कुल 10 प्रोग्राम में दाखिले के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इनमें से 8 कोर्स नये हैं और विशेष रूप से एनआरटीआई में पेश किए गए अनूठे कार्यक्रम हैं।
  9. चीन ने कजाकिस्तान में रहने वाले अपने नागरिकों को एक अज्ञात निमोनिया बीमारी को लेकर आगाह किया है। चीन ने कहा है कि यह निमोनिया कोरोना वायरस से भी ज्यादा घातक और जानलेवा हो सकता है। हालांकि, कजाकिस्तान ने चीन की इस चेतावनी को महज एक अफवाह बताया है।
  10. भारतीय स्टेट बैंक का बैंकिंग एंड इकोनॉमिक्स कॉन्क्लेव शुरू हो गया है। कोरोना वायरस के कारण यह कॉन्क्लेव इस बार वर्चुअल आयोजित हुआ है। यह एसबीआई का सांतवा कॉन्क्लेव है।
Share this Article
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!