अबोध से बॉलीवुड डिवा तक धक धक गर्ल

Happy Birthday Madhuri Dixit Nene

अबोध से धक धक गर्ल तक

1984 में राजश्री फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म अबोध में एक बहुत ही मासूम सा चेहरा नज़र आया। तब किसी को नहीं पता था कि आगे चलकर ये चेहरा बॉलीवुड की पहचान बन जाएगा। हालांकि इस फिल्म से माधुरी दिक्षित को कोई ख़ास पहचान नहीं मिली। वो बड़े परदे से गायब सी थीं। लेकिन तभी आई फिल्म तेजाब और उसमें माधुरी दिक्षित ने निभाया मोहिनी का किरदार। इस फिल्म के गाने एक दो तीन पर जब वो थिरकीं तो उनके साथ तमाम लोग झूम उठे। बस उसके बाद उन्हें कभी पीछे मुड़कर देखने की ज़रुरत नहीं पड़ी। इसके बाद माधुरी दिक्षित एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में देती गईं और सफलता के शीर्ष पर पहुंच गईं। उनकी फिल्म हम आपके हैं कौन बॉलीवड की सबसे ज्यादा देखी गई फिल्मों में शुमार है। सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म के तौर पर इस फिल्म का नाम गिनीज़ बुक में भी दर्ज है।

इसी दौरान ख़बर आई कि माधुरी दिक्षित ने अमेरिका में डॉक्टर श्रीराम नेने से कर ली है और वो वहीं बस गईं। उनके दो बेटे भी हैं। साल 2006 में माधुरी इंडिया वापस लौटीं। और एक बार फिर आजा नचले के साथ बड़े परदे पर नज़र आईं और लोग एक बार उनके साथ झूम उठे।

धक धक गर्ल आज भी करोड़ों दिलों की धड़कन हैं। बड़े परदे के साथ उन्होंने छोटे परदे का भी रुख किया और यहां भी उनकी हर अदा ने कमाल किया।

फिलहाल माधुरी डांस रियलिटी शो में बतौर जज नज़र आ रही हैं। तो आज उनके जन्मदिन के इस ख़ास मौके पर Team Unbiased India की तरफ से India की डांसिंग क्वीन को बहुत सारी शुभकामनाएं।

Share this Article

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!