<> 17 मई 2021 देश—दुनिया की आज की 30 ख़बरें | UNBIASED INDIA >

17 मई 2021 देश—दुनिया की आज की 30 ख़बरें

1
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर पर दिल्ली में 21 एफआईआर, 17 गिरफ्तार। हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दी, वाले पोस्टर को राहुल गांधी ने बनाया डीपी। कहा, दम है तो मुझे भी गिरफ्तार करो।

2
अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान तौकते (Tauktae) को लेकर केरल, कटक, गोवा, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में अलर्ट जारी। गुजरात में 17 और 18 मई को वैक्सीनेशन सस्पेंड। लोगों को अपने घरों से बाहर न निकलने का अनुरोध।

3
कोविशील्ड टीके के खुराकों में 12-16 सप्ताह के अंतराल संबंधी परिवर्तन को दर्शाने के लिए कोविन पोर्टल को फिर से आकार दिया गया है। कोविशील्ड की दूसरी खुराक के लिए पहले से बुक किए गए ऑनलाइन अपॉइंटमेंट मान्य रहेंगे।

4
कोरोना महामारी से लड़ने के लिए डीआरडीओ (DRDO) की एंटी-कोविड दवा, 2DG 17 मई यानी आज से मिलने लगेगी। यह दवा पानी में घोलकर पीने वाली है जो एक सैशे में पाउडर फॉर्म में मिलेगी। इससे मरीज जल्दी ठीक होंगे और आॅक्सीजन की कमी कम महसूस होगी।

5
केंद्र ने यूपी—बिहार को दिया निर्देश, गंगा और सहायक नदियों में शव फेंकने पर लगाई जाए रोक।

6
आधार कार्ड दिखाए बिना भी वैक्सीन लगवाने, दवा खरीदने या अस्पताल में भर्ती होने की मिलेगी अनुमति। UIDAI ने कहा, बायोमेट्रिक आईडी नहीं होने की वजह से किसी को सेवा देने से नहीं कर सकते इनकार।

7
देश में एक बार फिर बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमतें। दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल पर 24 पैसे और डीजल पर 27 पैसे की बढ़ोतरी। पेट्रो 92.58 रुपए और डीजल की कीमत हुई 83.22 रुपये।

8
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजीव सातव का कोरोना से निधन। राहुल गांधी के करीबी थे राजीव सातव।

9
अभिनेत्री सुधा चंद्रन के पिता और ‘चाइना गेट’ जैसी फिल्मों के अभिनेता केडी चंद्रन का निधन। 86 की उम्र में ली अंतिम सांस, हार्ट अटैक बना कारण।

10
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की पीएम मोदी को चिट्ठी, लॉकडाउन वाले राज्यों में की गरीबों को हर महीने 6000 रुपये देने की अपील।

11
दिल्ली में एक सप्ताह और बढ़ा लॉकडाउन। अब 24 मई की सुबह तक लागू रहेगी तालाबंदी।

12
दिल्ली में खुले ऑक्सिजन कंसंट्रेटर बैंक, घर पर आइसोलेट मरीजों को मिलेगी होम डिलीवरी की सुविधा।

13
यूपी में कोविड के साथ ही पोस्ट कोविड मरीजों का होगा निशुल्क उपचार। योगी ने दिया निर्देश। ऐसा करने वाला यूपी बना देश का पहला राज्य।

14
यूपी में 20 मई के बाद शुरू हो सकेंगे स्कूल—कॉलेजों में आॅनलाइन क्लास। फिलहाल यूपी में 24 मई तक बढ़ा दिया गया है आंशिक लॉकडाउन।

15
नोएडा में ड्राइव-इन वैक्सीनेशन सेंटर शुरू। डीएलएफ मॉल और ग्रेटर नोएडा स्टेडियम को बनाया गया सेंटर। कार में बैठे—बैठे होगा वैक्सीनेशन। यूपी में नोएडा ने की सबसे पहले शुरुआत।

16
नोएडा में बोले यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, गांवों में पहुंचकर लगाई जाएगी वैक्सीन, थर्ड वेब से निपटने को हम हैं तैयार

17
यूपी के वाराणसी स्थित रामनगर में एक एंबुलेंस में रंगरेलियां मनाते तीन युवक और एक युवती गिरफ्तार। पुलिस ने जब्त की निजी अस्पताल की एंबुलेंस।

18
यूपी की चित्रकूट जेल में तीन गैंगस्टर की मौत के मामले की जांच शुरू। जांच में जेल में 30 में से 22 खराब मिले। जहां गोलीबारी हुई, वहां के कैमरे भी नहीं कर रहे थे काम। इस मामले पर उठ रहे हैं सवाल।

19
यूपी के कन्नौज में एक युवती की पहुंची दो बारात। युवती की जिद पर पुलिस ने उसके प्रेमी से कराई शादी। वहीं, युवती से ब्याह करने आए दूल्हे की गांव की दूसरी लड़की से कराया गया विवाह।

20
हरियाणा में फिर बढ़ा लॉकडाउन। अब 24 मई तक रहेगा जारी, सीएम मनोहर लाल ने की घोषणा।

21
हरियाणा के हिसार में मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान किसानों पर लाठी चार्ज की ​राकेश टिकैत ने की निंदा। प्रदर्शनकारियों से मिलने हिसार के लिए रवाना हुए किसान नेता टिकैत।

22
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ईद पर मलेरकोटला को बनाया राज्य का 23वां जिला। यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे बताया कांग्रेस की विभाजनकारी नीति। कहा, मत और मजहब के आधार पर है यह फैसला।

23
देश में कोरोना के मामले घटने से कुछ राहत लेकिन महाराष्ट्र में एक दिन में 974 लोगों की गई जान। राज्य में कोरोना से एक दिन में होने वाली यह सबसे अधिक मौत है।

24
झारखंड के एक निजी अस्पताल में जांच से गुस्साया संचालक। ट्रिपल-वन सेव लाइफ अस्पताल के संचालक डॉ. ओपी आनंद ने कहा, जांच का आदेश देने वाले मंत्रियों और अधिकारियों को कूट दूंगा।

25
इजरायल और फिलिस्तीन के जंग में अब तक 183 लोगों की मौत, इजरायल ने कहा—— हमास को अंजाम तक पहुंचाने से पहले नहीं खत्म करेंगे आॅपरेशन।

26
भगवान केदारनाथ के कपाट 17 मई यानी आज सुबह 5 बजे खुलेंगे। सीमित लोगों की मौजूदगी में संपन्न होगा कपाटोत्सव।

27
ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भारत में यूजर्स के लिए लॉन्च किया वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस मिनी टीवी। अमेजन के शॉपिंग एप पर पूरी तरह फ्री है यह सर्विस, किसी तरह की सब्सक्रिप्शन की नहीं होगी जरूरत।

28
फिल्म राधे की पाइरेसी पर गुस्साए सलमान खान। अभिनेता ने कहा कि बहुत ही रीजनेबल प्राइस पर उपलब्ध है मूवी। पाइरेसी का हिस्सा न बनें वरना होगी कार्रवाई।

29
कोरोना वॉरियर्स का जोश बढ़ा रहे ITBP के जवान लवली सिंह का वीडियो हो रहा वायरल। लवली सिंह फिल्म संजू के गाने ‘कर हर मैदान फतह’से लोगों का बढ़ा रहे उत्साह। आईटीबीपी ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है यह वीडियो।

30
कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 13 में रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के लिए पूछा गया सातवां सवाल। किस राज्य में लगातार ‘रावत’ उपनाम वाले तीन मुख्यमंत्रियों ने संभाला है कार्यभार?

Share this Article
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!