लव ज़िहाद को बढ़ावा देने के आरोप के बाद तनिष्क ने हटाया विज्ञापन | TOP TEN news

13 अक्तूबर | 2020 आज की सुर्खियां

तनिष्क के विज्ञापन पर बवाल मचा हुआ है। स्वामी रामदेव हाथी से गिर गए हैं। एसबीआई की आनलाइन सेवा ठप हो चुकी है। 392 ट्रेनों को मंजूरी मिली है। www.unbiasedindia.com पर प्रस्तुत है आज की दस बड़ी खबरें!

  1. विवादों के बाद तनिष्क ने हटाया विज्ञापन, विज्ञापन में हिंदू लड़की का मुस्लिम लड़के से शादी दिखाए जाने पर लगा लव ज़िहाद के समर्थन का आरोप, विरोध में ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था #BoycottTanishq.
  2. अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने लगाया भारत की अर्थव्यवस्था में इस साल 10.3% की गिरावट का अनुमान, 2021 में 8.8 फीसदी वृद्धि की भी उम्मीद जताई।
  3. हाथरस मामले पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, कहा— पीड़िता कम से कम धार्मिक रीति-रिवाजों के अनुसार अंतिम संस्कार की हकदार थी।
  4. 392 त्योहार स्पेशल ट्रेनों को रेल मंत्रालय ने दी मंजूरी, 20 अक्तूबर से 30 नवंबर तक होगा संचालन। अभी स्पेशल ट्रेनों में चल रहा किराया ही देना होगा।
  5. लद्दाख पर पुलों के निर्माण पर बौखलाया चीन, बोला— लद्दाख को अवैध रूप से स्थापित किया गया, नहीं देते मान्यता।
  6. शरद पवार ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कहा— राज्यपाल कोश्यारी की असंयमित भाषा से स्तब्ध हूं। दरअसल, राज्यपाल ने महाराष्ट्र में धार्मिक स्थलों को न खोले जाने पर मुख्यमंत्री को लिखा था कि क्या आप अचानक सेकुलर हो गए हैं?
  7. मथुरा में हाथी पर योग कर रहे बाबा रामदेव असंतुलित होकर नीचे गिरे, बाबा स्वस्थ लेकिन वीडियो हो गया वायरल।
  8. उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने पहली बार देश के लोगों से मांगी माफी, रोते हुए कहा- आपके विश्वास पर खरा नहीं उतरा इसके लिए माफी चाहता हूं।
  9. देश के बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक की ऑनलाइन बैंकिंग सेवाएं आज ठप हो गईं, एसबीआई ने खुद ट्वीट कर दी जानकारी।
  10. मुंबई में आज दोपहर तक कई इलाकों में बिजली सेवा बहाल, लंबे पॉवर कट से लोगों का हो गया बुरा हाल।
Share this Article

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!