मोदी ने चीन को इशारों में कहा— मिलेगा करारा जवाब

Unbiased Updates @ 28 June
  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में आज चीन का नाम लिए बगैर कहा कि लद्दाख में भारत की तरफ आंख उठाकर देखने वालों को करारा जवाब मिला है। उन्होंने कहा कि सैकड़ों आक्रांताओं ने देश पर हमला किया लेकिन भारत इससे और भव्य होकर सामने आया।
  2. राजीव गांधी फाउंडेशन से चीन को रुपये मिलने के बाद अब इससे भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी का भी नाम जुड़ गया है। भाजपा ने आज आरोप लगाया कि मेहुल चोकसी ने फाउंडेशन को भारी रकम दी थी।
  3. नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की कुर्सी पर खतरा बढ़ता जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि एक दूतावास मेरी सरकार के खिलाफ होटल में साजिश रच रहा है। माना जा रहा है कि ओली का इशारा भारत की तरफ है।
  4. चीन के सरकारी मीडिया ने खुलासा किया है कि लद्दाख में भारतीय सैनिकों से हिंसक झड़प से पहले चीनी सैनिकों को इसके लिए ट्रेनिंग दी गई थी। जवानों को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग के लिए बकायदा ट्रेनर रखे गए थे।
  5. बिहार में लगातार कई जगहों पर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने एक बार फिर बिहार के आठ जिलों में अगले 72 घंटों तक भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। बता दें कि आकाशीय बिजली से बिहार में हाल ही में सौ से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।
  6. दिल्ली में 1 जुलाई से मेट्रो का संचालन शुरू हो सकता है। फिलहाल, लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही मेट्रो तीन महीने से बंद पड़ी है।
  7. टिड्यिों का दल देश की राजधानी दिल्ली तक पहुंच चुका है। केंद्र सरकार ने स्थिति नियंत्रण के लिए कई टीमें तैनात की हैं। दिल्ली में एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) ने पायलटों को हवाईअड्डे के आसपास टिड्डी दल के हमले को लेकर सतर्क रहने को कहा है।
  8. कोरोनिल दवा को कोरोना की दवा बताकर बाबा रामदेव बुरे फंसे हैं। देशभर में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। अब राजस्थान में रामदेव और आचार्य बालकृष्ण समेत पांच के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई गई है।
  9. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना वायरस के कम्यूनिटी ट्रांसमिशन से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि इस बारे में उनके तीन बड़े डॉक्टरों से बात हुई है। बता दें कि दिल्ली में संक्रमितों की संख्या एक लाख के करीब पहुंच चुकी है।
  10. बॉलीवुड अभिनेता नाना पाटेकर आज सुशांत सिंह राजपूत के पटना स्थित घर पहुंचे और उनके परिजनों से मुलाकात की। नाना पाटेकर पटना में सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर सेना के जवानों का हौसला बढ़ाने पहुंचे हुए थे।
देश—दुनिया की ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए देखते रहिए UNBIASED INDIA

Share this Article

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!