बिहार में बीजेपी 121 तो जेडीयू 122 सीटों पर लड़ेगी चुनाव | TOP TEN news

5 अक्तूबर 2020 | आज की बड़ी खबरें

  1. बिहार में बीजेपी-जेडीयू गठबंधन तय, जेडीयू 122 और बीजेपी 121 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, जेडीयू अपने हिस्से से जीतनराम मांझी को तो बीजेपी अपने हिस्से से वीआईपी पार्टी को सीटें देगी।
  2. ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE MAINS) एडवांस्ड 2020 का परिणाम घोषित, इस साल इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी IIT दिल्ली ने जारी किया है परिणाम।
  3. कर्नाटक कांग्रेस चीफ डीके शिवकुमार के 14 ठिकानों पर CBI का छापा, 50 लाख नकदी बरामद। आय से अधिक संप​त्ति का है आरोप।
  4. उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग में निजीकरण के विरोध में कर्मियों ने की हड़ताल। आज दिनभर पूरे प्रदेश में कई इलाकों में घंटों बत्ती गुल रही।
  5. हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार से आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और विधायक राखी बिड़लान ने की मुलाकात। पीड़िता के गांव के बाहर संजय सिंह पर एक शख्स ने फेंकी स्याही।
  6. हाथरस घटना के खिलाफ राजमार्ग पर प्रदर्शन करने पर भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर और उनके करीब पांच सौ समर्थकों पर केस दर्ज, कोतवाली के दरोगा ने महामारी अधिनियम के तहत की है शिकायत।
  7. दलित नेता शक्ति मलिक की हत्या के आरोप में तेजस्वी-तेजप्रताप पर FIR दर्ज। पूर्णिया में शक्ति की गोली मारकर कर दी गई थी हत्या।
  8. जीएसटी परिषद की बैठक के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बयान— क्षतिपूर्ति उपकर से प्राप्त 20,000 करोड़ रुपये का वितरण राज्यों में करेंगे। जून 2022 के बाद भी क्षतिपूर्ति उपकर जारी रहेगा।
  9. 17 नवंबर को 12वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी और शी जिनपिंग होंगे आमने-सामने। LAC पर तनाव के बीच पहली बार होगा एक—दूसरे से सामना।
  10. एम्स की रिपोर्ट में सुशांत की मौत खुदकुशी से होने की पुष्टि के बाद शिवसेना नेता संजय राउत का बयान — ‘हम तो शुरुआत से ही इस मामले में महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। अगर अब सीबीआई जांच पर भी भरोसा नहीं किया जा रहा है, तो हम अवाक हैं।’
Share this Article

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!