केंद्रीय मंत्री व लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान का निधन | TOP 15 news

8 अक्तूबर 2020 | आज की सुर्खियां

  1. केंद्रीय मंत्री व लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान का निधन, 74 वर्षीय पासवान की हाल ही में हुई थी हार्ट की सर्जरी, बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर दी निधन की जानकारी।
  2. रिपब्लिक भारत समेत तीन चैनलों पर टीआरपी स्कैम का आरोप, मुंबई पुलिस कमिश्नर का दावा— लोगों को 500 रुपये देकर दिनभर एक ही चैनल देखने को कहा जाता था। अर्नब गोस्वामी बोले— फंसाया जा रहा, करेंगे मानहानि का केस।
  3. हाथरस मामले में आरोपियों की चिट्ठी वायरल, कहा- लड़की से हमारी थी दोस्ती, उसे उसके मां-भाई ने ही मारा।
  4. हाथरस मामले में घटनास्थल का एक वीडियो आया सामने, नजर आए 4 हंसिए, एक चप्पल और बिखरे सामान, पुलिस बोली— सीबीआई को सौंपेंगे सुबूत।
  5. बिहार चुनाव में लोजपा ने एनडीए से अलग जारी की 42 उम्मीदवारों की सूची, सूची में भाजपा से लोजपा में शामिल हुए कई नेताओं के नाम।
  6. बिहार चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी, मायावती, उपेंद्र कुशवाहा व अन्य नेताओं की पार्टी ने मिलकर बनाया ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर फ्रंट। उपेंद्र कुशवाहा होंगे इस फ्रंट की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार।
  7. बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को नहीं मिला जदयू से टिकट, पांडेय बोले— मेरे वीआरएस लेने को सीधे चुनाव से जोड़कर देखना ठीक नहीं, मैं एनडीए के साथ हूं और रहूंगा। 
  8. एसएसआर की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत मामले की सीबीआई जांच अदालत की निगरानी में कराने की मांग, उच्चतम न्यायालय मामले पर 12 अक्तूबर को करेगा सुनवाई।
  9. बंगाल में बीजेपी नेता की हत्या पर बवाल, ममता के दफ्तर पर हल्ला बोल, पुलिस ने भाजपा प्रदर्शनकारियों पर किया लाठीचार्ज।
  10. यूजीसी ने 24 विश्वविद्यालयों को घोषित किया फर्जी, सबसे ज्यादा फर्जी संस्थान उत्तर प्रदेश और दिल्ली में।
  11. फोर्ब्स इंडिया ने भारत के सौ अमीरों की जारी की सूची, 51.4 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ मुकेश अंबानी लगातार 12वें साल सबसे अमीर भारतीय के तख्त पर हैं कायम।
  12. अमेजन इंडिया ने आईआरसीटीसी (IRCTC) के साथ मजबूत की साझेदारी, ट्रेन टिकट बुकिंग सर्विस भी की लॉन्च, यात्रियों को दिए ढेरों ऑफर।
  13. तबलीगी जमात के खिलाफ फर्जी खबर प्रसारित करने के मामले में याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने की सुनवाई, कहा— हाल के दिनों में बोलने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार का सबसे अधिक दुरुपयोग किया गया।
  14. कोरोना के खिलाफ पीएम मोदी ने ट्विटर पर चलाया जन आंदोलन, कहा- ‘जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं’
  15. दिल्ली के मालवीय नगर में बाबा का ढ़ाबा चलाने वाले बुजुर्ग कपल का वीडियो वायरल होने के बाद मिली 2 लाख की आर्थिक मदद, लॉकडाउन के बाद होटल नहीं चलने से आार्थिक तंगी बताते हुए रोते हुए बुजुर्ग का वीडियो हुआ था वायरल।

Leave a Reply

Your email address will not be published.