लालू को एक मामले में बेल मगर अभी नसीब में है जेल | TOP 15 news

9 अक्तूबर 2020 | आज की सुर्खियां

  1. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को एक मामले में मिली ज़मानत, लेकिन अभी भी नहीं आ सकेंगे जेल से बाहर, 950 करोड़ के चारा घोटाला मामले में सज़ा काट रहे हैं लालू।
  2. राजस्थान के करौली में दिल दहला देने वाली घटना, ज़मीन विवाद में पुजारी को ज़िंदा जलाया, इलाज के दौरान मौत, मुख्य आरोपी गिरफ्तार।
  3. फ़र्ज़ी टीआरपी मामले में हंसा रिसर्च के पूर्व कर्मचारी विशाल भंडारी की डायरी से हुए अहम खुलासे, रिपब्लिक टीवी को हर महीने मिली तय रकम।
  4. हाथरस कांड के पीड़ितों से मिले DIG, गांव के 40 लोगों से की SIT ने पूछताछ।
  5. हाथरस मामले में पीड़िता के भाई का बयान, कहा- घायल हालत में बहन को बाइक से थाने लेकर गया, मेरी बहन संदीप का नाम लेकर हुई बेहोश।
  6. DRDO ने फिर रचा इतिहास, एन्टी रेडिएशन मिसाइल रुद्रम का सफल परीक्षण।
  7. दिल्ली सरकार ने किया FICCI पर जुर्माना लगाने का एलान, पर्यावरण के नियमों के उल्लंघन का आरोप।
  8. बांदा में एक शख्स ने अपनी पत्नी की गला काटकर की हत्या, कटा सिर लेकर थाने पहुंचा और किया आत्मसमर्पण, पत्नी की दूसरे युवक से दोस्ती से था नाराज़।
  9. यूपी में भूतपूर्व सैनिकों को बड़ी राहत, पूर्व सैनिकों को समूह ख के पदों पर मिलेगा आरक्षण, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी मंजूरी।
  10. पंजाब में जारी है कृषि बिल का विरोध, राजपुरा- अंबाला राजमार्ग पर किसानों ने किया प्रदर्शन।
  11. भारतीय रेलवे ने टिकट बुकिंग के लिए 10 अक्टूबर से प्री-कोविड सिस्टम लागू करने का किया फैसला, ट्रेन के स्टेशन छूटने से पांच मिनट पहले तक बुक हो सकेगा टिकट, आधा घंटा पहले बनेगा दूसरा रिजर्वेशन चार्ट।
  12. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हवा से पानी वाला वीडियो ट्विटर पर शेयर कर साधा निशाना, कहा- खतरा ये नहीं कि प्रधानमंत्री कुछ समझते नहीं, खतरा ये है कि उन्हें ये बताने वाला कोई नहीं है।
  13. वर्ल्ड फूड प्रोग्राम यानी WFP को मिला साल 2020 का नोबेल शांति पुरस्कार, 300 से ज्यादा नामों के बीच दुनिया से भुखमरी मिटाने की मुहिम में जुटी WFP को मिला सम्मान।
  14. पाकिस्तान में एक बिस्किट के विज्ञापन पर पेमरा ने लगाया प्रतिबंध, कहा- विज्ञापन है अश्लीलता का प्रमाण।
  15. पाकिस्तान से भी चीन के लिए बुरी ख़बर, पाक ने बैन किया टिकटॉक।

Leave a Reply

Your email address will not be published.