<> मायावती ने कहा— कांग्रेस के लोग बेहूदी बातें करते हैं... | UNBIASED INDIA >

मायावती ने कहा— कांग्रेस के लोग बेहूदी बातें करते हैं…

Unbiased Updates @ 29 June 2020
  1. चीन के साथ सीमा विवाद पर बसपा प्रमुख मायावती ने कहा है कि वह इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी के साथ हैं। उन्होंने कहा कि चीन के मुद्दे पर कांग्रेस के लोग बेहूदी बातें करते हैं।
  2. भारत-चीन सीमा विवाद के बीच फ्रांस से छह राफेल विमानों के 27 जुलाई को भारत पहुंचने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि ये विमान भारत के अंबाला शहर स्थित एयर फोर्स स्टेशन पर लैंड करेंगे।
  3. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि दिल्ली में अब प्लाज्मा बैंक बनाया जाएगा। इसमें कोरोना वायरस को मात दे चुके लोग अपना प्लाज्मा डोनेट कर सकेंगे।
  4. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए तीन करोड़ मास्क खरीदने का ऐलान किया है। इन मास्क को स्कूली स्टूडेंट्स, हेल्थकेयर कर्मियों आदि में बांटा जायेगा।
  5. महाराष्ट्र में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। इसे मिशन बिगेन अगेन का नाम दिया गया है। इस दौरान जरूरी सामानों की दुकानों को खुला रखा जाएगा और बाकी दुकानों को ऑड-ईवन सिस्टम के तहत खोला जाएगा।
  6. पेट्रोल और डीज़ल की क़ीमतों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर जनता से वसूली करने का आरोप लगाया है। उधर, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का कहना है कि मांग में तेज़ी के कारण तेल के दाम में अस्थिरता आई है।
  7. जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता अली शाह गिलानी ने ऑल पार्टी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस से इस्तीफा दे दिया है। एक ऑडियो मैसेज में उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए मैंने इसके सभी स्वरूपों से अलग होने का फैसला किया है।
  8. पाकिस्तान के कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की इमारत पर आतंकवादियों ने हमला किया है। इस घटना में हमलावर समेत सात लोगों की मौत हो गई।
  9. बांग्लादेश की राजधानी ढाका के पास बूढ़ीगंगा नदी में नाव डूबने से 32 लोगों की मौत हो गई है। नाव में 100 से ज्यादा लोग सवार थे।
  10. भारतीय रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों में तत्काल टिकट बुकिंग की सुविधा आज से शुरू कर दी है। इनमें 12 मई से संचालित 15 जोड़ी राजधानी ट्रेनें और 01 जून से चल रहीं 100 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें शामिल हैं।
देश—दुनिया की बड़ी खबरों के लिए देखते रहिए UNBIASED INDIA

Share this Article
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!