Top 10 | सचिन पायलट ने कहा— अभी मैं कांग्रेस में ही हूं

  1. राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाए गए सचिन पायलट ने कहा है कि वह अभी कांग्रेस में ही हैं और भविष्य को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया है। वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पायलट को कहा कि वह भाजपा के हरियाणा सरकार के सुरक्षा कवर से बाहर आएं और उनके साथ बातचीत करना बंद करें।
  2. कांग्रेस विरोधी गतिविधियों के लिए पार्टी से निलंबित किए गए संजय झा ने आज कहा कि वह पार्टी की विचारधारा के प्रति वफादार हैं, लेकिन उनकी ‘वफादारी किसी व्यक्ति या परिवार के प्रति नहीं है।’ बता दें कि संजय ने कल सचिन पायलट को राज्य को मुख्यमंत्री बनाने का सुझाव दिया था।
  3. सीबीएसई बोर्ड के 10वीं के परिणाम की घोषणा कर दी गई है। इस वर्ष 91.46% परीक्षार्थी पास घोषित किए गए हैं। बता दें कि परीक्षा में केंद्रीय विद्यालय के छात्र सबसे आग रहे।
  4. कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में गैंगस्टर विकास दुबे के सहयोगी शशिकांत उर्फ सोनू पांडेय पुलिस की गिरफ्त में है। इस बीच उसकी पत्नी का एक ऑडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह कह रही है कि मेरे आंगन में पुलिस वाले हैं, इन्हें विकास भैया ने मारा है।
  5. फेसबुक इस्तेमाल करने की इजाजत मांगने वाले एक वरिष्ठ आर्मी अफसर को दिल्ली हाईकोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई। अदालत ने कहा कि अगर आपको फेसबुक इतना ज्यादा पसंद है तो आप नौकरी से इस्तीफा दे दीजिए।
  6. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 15 वें भारत-यूरोपीय संघ (ईयू) शिखर सम्मेलन में भाग लिया। उन्होंने कहा कि भारत में नवीकरणीय ऊर्जा के उपयोग को बढ़ाने के हमारे प्रयासों में हम यूरोप से निवेश और प्रौद्योगिकी आमंत्रित करते हैं।
  7. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज केदारनाथ धाम में हो रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। पीएम ने कहा कि बाबा केदारनाथ के दर्शन मात्र से ही करोड़ों श्रद्धालुओं को अपूर्व ऊर्जा मिलती है।
  8. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वर्ल्ड यूथ स्किल डे के मौके पर कहा कि आज का दिन 21वीं सदी के युवाओं को समर्पित है। आज स्किल युवाओं की सबसे बड़ी ताकत है। पीएम ने कहा कि छोटी-छोटी स्किल ही आत्मनिर्भर भारत की शक्ति बनेंगी।
  9. रिलायंस और जियो ने अपनी 43वीं वार्षिक आम बैठक में 5G स्मार्टफोन को लेकर बड़ी घोषणा की है। कंपनी ने अपने बिजनेस को आगे बढ़ाते हुए टेक कंपनी Google के साथ समझौता किया है। इसके तहत Jio और Google मिलकर भारत में 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेंगी।
  10. भारतीय निर्वाचन आयोग के चुनाव आयुक्त अशोक लवासा को एशियन डेवलपमेंट बैंक का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। 1980 बैच के रिटायर्ड आईएएस अधिकारी लवासा मुख्य चुनाव आयुक्त बनने के दावेदार थे और चुनाव आयोग में उनका कार्यकाल अभी बाकी था।
Share this Article
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!