राहुल गांधी ​पर कार्रवाई की तैयारी, चानू का स्वागत, असम—मिजोरम विवाद से लेकर जेईई एडवांस परीक्षा, समेत 27 जुलाई 2021 की सुर्खियां | TOP 15 news

  1. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसान आंदोलन का किया समर्थन, ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे संसद, बोले— अगर खेत बेचने पर मजबूर करोगे, तो ट्रैक्टर संसद में चलेगा- सत्य की फ़सल उगाकर रहेंगे! राहुल की बिना नंबर का ट्रैक्टर जब्त, हो सकती है एफआईआर।
  2. टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू के लौटने पर भव्य स्वागत, मणिपुर सरकार ने बनाया एडिशनल एसपी (स्पोर्ट्स)।
  3. पेगासस के जरिए जासूसी किए जाने वाले लोगों की लिस्ट में और भी नाम सामने आए। अब बीएसएफ के पूर्व डायरेक्टर जनरल केके शर्मा, ईडी के वरिष्ठ अधिकारी राजेश्वर सिंह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुख्य सलाहकार वीके जैन की जासूसी की भी चर्चा।
  4. पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने पेगासस से नेताओं की जासूसी की पड़ताल के लिए गठित किया आयोग, कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस ज्योतिर्मय भट्टाचार्य होंगे आयोग के अध्यक्ष।
  5. असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद जारी, दोनों राज्यों की झड़प में असम के छह पुलिसकर्मियों की हो चुकी है मौत, गृह मंत्री अमित शाह ने मांगी रिपोर्ट।
  6. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का इस्तीफा, मुख्यमंत्री पद की दौड़ में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी, विश्वेश्वरा हेगड़े कगेरी, बी. बोम्मई और मुरगेश निरनई के नाम की चर्चा।
  7. अगरतला के होटल में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की आई-पैक की टीम से पुलिस ने की पूछताछ, टीएमसी ने बताया लोकतंत्र पर हमला।
  8. वांछित कारोबारी विजय माल्या को लंदन हाईकोर्ट ने घोषित किया दिवालिया, अब माल्या की संपत्तियों पर आसानी से कब्जा कर सकेंगे भारतीय बैंक। भारतीय बैंकों के संघ ने ब्रिटिश कोर्ट में दाखिल की थी याचिका।
  9. आईआईटी और अन्य शीर्ष इंजीनियरिंग संस्थाओं में प्रवेश के लिए होने वाली जेईई एडवांस परीक्षा 03 अक्तूबर को, जेईई मेन परीक्षा में शीर्ष स्थान पाने वाले डेढ़ लाख बच्चों को मिलेगा मौका।
  10. भाजपा सांसद गौतम गंभीर के फाउंडेशन के खिलाफ कार्रवाई पर रोक लगाने से उच्चतम न्यायालय ने किया इनकार। फाउंडेशन पर कोविड-19 दवाओं की अवैध खरीद और वितरण का है आरोप।
  11. यूपी के सभी मंडल मुख्यालय में बनेंगे सैनिक स्कूल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कारगिल शहीदों के सम्मान में आयोजित समारोह में की घोषणा।
  12. अफगानिस्तान में 24 घंटों में विभिन्न क्षेत्रों में सेना की कार्रवाई में 89 तालिबानी आतंकवादियों की मौत, सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के 13 बम नि​ष्क्रिय किए।
  13. कोरोना महामारी से आर्थिक संकट लेकिन भरपाई के लिए केंद्र सरकार नहीं छापेगी नोट। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में दी सूचना। कहा— नोटों को छापने की अभी कोई योजना नहीं।
  14. पॉर्न फिल्में देखने के नाम पर पुलिस का फर्जी नोटिस भेजकर लोगों से वसूली करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश, दिल्ली पुलिस ने तीन जालसाजों को तमिलनाडु से किया गिरफ्तार।
  15. हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी से वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने की मुलाकात, यूपी में फूलन देवी की प्रतिमा जब्त करने की कार्रवाई से है नाराजगी।
Share this Article

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!