1. चीन से सीमा विवाद पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि भारत की सरजमीं पर चीनी कब्जे का दुस्साहस लगातार बना हुआ है। लेकिन, केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री इसे लेकर केवल मीडिया के माध्यम से भ्रम का जाल पैदा करने में लगे हुए हैं। कोई निर्णायक फैसला नहीं ले रहे हैं।
  2. चीन से बढ़ते तनाव के बीच एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया टॉप एयरफोर्स कमांडरों के साथ अहम बैठक करने जा रहे हैं। 22 जुलाई को शुरू होने वाली बैठक में वे वास्तविक नियंत्रण रेखा पर मौजूदा हालात जानेंगे।
  3. राहुल गांधी ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण और मौत के आंकड़ों को लेकर भाजपा सरकार झूठ बोल रही है। इसके साथ ही सरकार जीडीपी और चीनी घुसपैठ को लेकर भी झूठ बोल रही है।
  4. देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा है कि देश में कोरोना की मृत्यु दर सिर्फ 2.49 फीसदी ही है।
  5. राजस्थान कांग्रेस का दावा है कि विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर सामने आए ऑडियो में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की आवाज की पहचान हो गई है। इसे लेकर कांग्रेस ने एकबार फिर शेखावत के इस्तीफे की मांग की है।
  6. बिहार के पूर्णिया जिले में आज व्रजपात से एक परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। इस बीच मौसम विभाग ने कई जिलों में वज्रपात का अलर्ट जारी किया है।
  7. पूर्व अमेरिकी राजनयिक रिचर्ड वर्मा ने भारतीय मूल के अमेरिकी मतदाताओं को डेमोक्रेटिक पार्टी के पक्ष में करने के लिए एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर बिडेन राष्ट्रपति चुनाव जीत जाते हैं तो वह भारत को सुरक्षा परिषद में स्थायी सीट दिलाने में मदद करेंगे।
  8. भारत-नेपाल के रिश्तों में दरार बढ़ती जा रही है। नेपाली नागरिकों ने बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में सीता गुफा के पास भारतीय जमीन पर नया दावा ठोक दिया है। बता दें कि नेपाली नागरिकों ने एक सीमा पिलर भी उखाड़ फेंका है।
  9. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने हरियाणा के पूर्व मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ को राज्य का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। ओपी धनखड़ अब सुभाष बराला की जगह लेंगे।
  10. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट के फॉलोअर्स की संख्या बढ़कर 6 करोड़ से ज्यादा हो गई है। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ट्विटर पर दुनिया भर में सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले नेताओं में शामिल हैं।

0 0 vote
Article Rating