UNBIASED india | हिंदी

सच से सरोकार

पैतृक संपत्ति पर बेटियों का बेटों जितना ही हक : सुप्रीम कोर्ट

 पैतृक संपत्ति पर बेटियों का बेटों जितना ही हक : सुप्रीम कोर्ट

11 अगस्त 2020 | आज की 10 बड़ी खबरें

  1. सुप्रीम कोर्ट ने आज हिंदू उत्तराधिकार (संशोधन) कानून 2005 को लेकर अहम फैसला सुनाया। अदालत ने कहा कि पैतृक संपत्ति में बेटियों को बराबरी का हक है। साथ ही स्पष्ट किया कि यदि पिता की मौत वर्ष 2005 से पूर्व हुई है तब भी संपत्ति पर बेटी का हक होगा।
  2. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दावा किया है कि उनके देश ने कोरोना वायरस की वैक्सीन बना ली है। रूस कोरोना वैक्सीन रजिस्टर्ड कराने वाला दुनिया का पहला देश बन गया है।
  3. मशहूर शायर डॉ. राहत इंदौरी का आज निधन हो गया। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
  4. अमरीका के बॉब्सन कॉलेज से क़रीब चार करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप पाने वाली सुदीक्षा भाटी की बुलंदशहर में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि बुलेट सवार युवकों के छेड़छाड़ और पीछा करने से यह हादसा हुआ।
  5. मणिपुर में आज विपक्षी दल कांग्रेस के छह विधायकों ने इस्तीफा दे दिया। इससे सीएम एन बीरेन सिंह की अगुवाई में चल रही बीजेपी सरकार पर अब कोई खतरा नहीं है।
  6. यूपी के बागपत में आज मॉर्निंग वाक पर निकले बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष संजय खोखर की गोली मारकर हत्या कर दी गई।
  7. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के केस की जांच सीबीआई करे या नहीं, इस मसले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को फैसला सुनाएगा।
  8. मिजोरम सरकार ने आज प्रति वाहन ईंधन की मात्रा तयकर दी है। इसके अनुसार स्कूटर में सिर्फ 3 लीटर और कार में 10 लीटर तक ही पेट्रोल-डीज़ल भरवाया जा सकेगा।
  9. योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आईपीएल के टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए प्रयास कर रही है। रामदेव ने एक समय आईपीएल को ब्लैक मनी का खेल, जुआ और मैच फिक्सिंग का अड्डा बताया था।
  10. लेबनान की राजधानी बेरूत में गत 4 अगस्त को हुए विस्फोट में 160 लोगों की मौत हो गई थी। इस पर मचे बवाल के बाद प्रधानमंत्री समेत मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है।
[jetpack_subscription_form show_subscribers_total=”false” button_on_newline=”false” custom_font_size=”16″ custom_border_radius=”0″ custom_border_weight=”1″ custom_padding=”15″ custom_spacing=”10″ submit_button_classes=”” email_field_classes=”” show_only_email_and_button=”true”]
Facebook Comments

Unbiased Desk

https://www.unbiasedindia.com

E-mail : unbiaseddesk@gmail.com

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Related post

error: Content is protected !!